भारत ने बांग्लादेश को उपहार दिए दो मोबाइल ऑक्सीजन प्लांट

भारत ने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए बांग्लादेश को दो मोबाइल मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट उपहार में दिए हैं। भारतीय नौसेना का जहाज सावित्री दो संयंत्रों को लेकर गुरुवार को बांग्लादेश के चट्टोग्राम बंदरगाह पर पहुंचा। बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, "निकट साझेदार के रूप में एक साथ काम करते हुए आईएनएस सावित्री 02 सितंबर 2021 को चट्टोग्राम बंदरगाह पर पहुंचा और #बांग्लादेश के अधिकारियों द्वारा औपचारिक रूप से प्राप्त किया गया। जहाज # COVID19 के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए भारत के लोगों से बांग्लादेश के लोगों को उपहार के रूप में 2 मोबाइल ऑक्सीजन प्लांट ले जाता है।"

वही रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि आईएनएस सावित्री सोमवार को विशाखापत्तनम से दो 960 एलपीएम मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट (एमओपी) के साथ रवाना हुई, जो बांग्लादेश नौसेना और ढाका मेडिकल कॉलेज के लिए एक-एक है और 2 सितंबर को चटगांव पहुंचेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच गतिविधियों और बातचीत के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर करते हुए एक करीबी, दीर्घकालिक संबंध है, जो वर्षों से मजबूत हुआ है। भारत और बांग्लादेश के लोग भी घनिष्ठ सांस्कृतिक बंधन और लोकतांत्रिक समाज की एक साझा दृष्टि और नियमों को साझा करते हैं।

आईएनएस सावित्री, विशाखापत्तनम स्थित पूर्वी नौसेना कमान के तहत भारतीय नौसेना का एक स्वदेश निर्मित अपतटीय गश्ती पोत है। सागर (क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास) के भारत सरकार के दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, भारतीय नौसेना इस क्षेत्र के देशों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ रही है और भारतीय नौसेना की संपूर्ण सीमा तक फैले कई मानवीय मिशनों में सबसे आगे रही है। 

सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, ट्विटर पर छाया मातम

मनोरंजन जगत को बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

केरल में कोरोना कहर, पिछले 24 घंटे में 30 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -