महामारी के कारण भारत को मदद करने के लिए वेदांता ने दान किए इतने करोड़
महामारी के कारण भारत को मदद करने के लिए वेदांता ने दान किए इतने करोड़
Share:

मेटल माइनिंग कंपनी वेदांता लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसके अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने घातक कोविड-19 दूसरी लहर के खिलाफ भारत की लड़ाई में मदद करने के लिए 150 करोड़ रुपये का वादा किया है। यह राशि 201 करोड़ से अधिक है और वेदांता समूह द्वारा 2020 में खर्च की गई थी, यह एक बयान में कहा गया है। 

अपने बयान में वेदांत ने कहा "अनिल अग्रवाल ने कोविड-19 की तेजी से फैलती दूसरी लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई में देश की मदद करने के लिए Rs150 करोड़ का वादा किया है।" कंपनी इन चुनौतीपूर्ण समय में केंद्र और राज्यों का समर्थन करने के प्रयास में देशभर के 10 शहरों में 1,000 महत्वपूर्ण देखभाल बेड की अतिरिक्त क्षमता बनाएगी। महत्वपूर्ण देखभाल सुविधाओं में 90 बेड जीवन रक्षक ऑक्सीजन सपोर्ट से लैस होंगे जबकि शेष में वेंटिलेटर सपोर्ट होगा। क्रिटिकल केयर बेड को अत्याधुनिक फील्ड अस्पतालों में रखा जाएगा, जिन्हें मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित अस्पतालों से जोड़ा जाएगा। 

प्रत्येक सुविधा में पूर्ण विद्युत सहायता के साथ वातानुकूलित तम्बू में 100 बेड होंगे और विशेष रूप से कोविड देखभाल के लिए डिज़ाइन किए जाएंगे। वर्तमान में, वेदांत अपने व्यावसायिक स्थानों पर कोविड रोगियों के लिए लगभग 700 बिस्तरों का समर्थन कर रहा है, जिसे निकट अवधि में 1,000 तक बढ़ाया जाएगा। इस बीच, हिंदुस्तान जिंक, ईएसएल और सेसा गोवा लौह अयस्क कारोबार ने वेदांत परवाह पहल के हिस्से के रूप में कोविड  रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए कदम रखा है। वेदांत धातु, तेल और गैस का एक प्रमुख उत्पादक है।

देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन, 91 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

बीते 24 घंटों में मिजोरम में कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए 100 से भी अधिक केस

कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए सीएम योगी, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -