विदेशों से ऑक्सीजन लेकर भारत पहुंचा भारतीय नौसेना का विमान
विदेशों से ऑक्सीजन लेकर भारत पहुंचा भारतीय नौसेना का विमान
Share:

कोरोना संकट के कारण चिकित्सा आपूर्ति की कमी के बीच, भारतीय वायु सेना के सी-17 विमान ने बुधवार को आगरा से जामनगर में दो क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर और इंदौर से जामनगर के दो टैंकरों को एयरलिफ्ट किया। विमान ने 12 मई को सुबह 1:30 बजे आगरा से उड़ान भरी और लगभग 8:15 बजे सभी कार्यों को पूरा करने के बाद आगरा वापस आ गया। 

वही एक और IAF C-17 ग्लोबमास्टर को फ्रैंकफर्ट, जर्मनी से मुंबई में 11 मई को 35 टन कोरोना मेडिकल सप्लाई का एयरलिफ्ट करने का काम सौंपा गया था। C17 ग्लोबमास्टर ने फ्रैंकफर्ट, जर्मनी से 35 टन कोरोना मेडिकल सप्लाई की है। विमान ने हिंडन एयर बेस से उड़ान भरी थी और 12 घंटे तक नॉनस्टॉप उड़ान भरने के बाद फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर उतरा। और एक त्वरित उलटफेर में, 10 घंटे नॉन-स्टॉप क्लॉक करने के बाद लोड के साथ वापस उड़ान भरी और मुंबई पहुंच गया। 

आंतरिक रूप से, सी -17 विमान में इंदौर एयरपोर्ट से जामनगर तक 2 टैंकर और आगरा से जामनगर में 2 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर हैं। भारतीय वायुसेना के अनुसार, 12 मई 2021 की सुबह, विमान आगरा से उड़ान भरी और पहले ही शहर में अपने बेस पर वापस आ गया है। भारत ने पिछले 24 घंटों में कुल 3,48,421 नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं, जो देश के कुल सकारात्मक मामलों को अब तक 2,33,40,938 तक ले गए हैं।

सरकार बनाने का दावा पेश करेगी नेपाल कांग्रेस, संख्या बल जुटाने की कोशिश

इसराइल और हमास ने की हवाई बमबारी, दर्जनों लोगों ने अपनी जान खोई

पाकिस्तान में कोरोना का विस्फोट, सामने आए फिर नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -