कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने इस फंड को किया स्थापति
कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने इस फंड को किया स्थापति
Share:

उत्तप्रदेश में कोरोना वायरस का कहर उम्मीद से भी तेजी से फैल रहा है. राज्य के सीएम इस परेशानी से बचने के लिए हर ​मुमकिन कोशिश कर रहे है. कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए चिकित्सा तंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से स्थापित किये गए उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड में आम आदमी से लेकर कंपनियां तक आर्थिक योगदान कर सकेंगी. इस फंड के संचालन के लिए सचिवालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में खाता खोला गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से निपटने के लिए जनता के सहयोग से कोविड केयर फंड की स्थापना की है. फंड का आकार 1000 करोड़ रुपये होगा.

अमेरिका में बढ़ रही कोरोना की मार, खंडहर में तब्दील हुआ शहर

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि इस फंड में सरकार तो मदद देगी ही, जनता के अलावा कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत औद्योगिक घरानों से भी सहायता ली जाएगी. कोई भी सरकारी या निजी कंपनी दान के रूप में या अपने कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत इस फंड में योगदान दे सकती हैं. कोई भी व्यक्ति या संस्था, समिति, संगठन, ट्रस्ट, फर्म, व्यापारिक या औद्योगिक संगठन, गैर सरकारी व स्वयंसेवी संस्थाएं इस फंड में दान स्वरूप आर्थिक सहयोग दे सकती हैं. सांसद और विधायक अपनी सांसद और विधायक निधियों से भी इसमें धनराशि दे सकते हैं.

दुनियाभर में बढ़ता जा रहा मौत का आकंड़ा, सवालों से घिरा WHO

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस फंड में इंटरनेट बैंकिंग, सभी बैंकों के क्रेडिट या डेबिट कार्ड, एसबीआइ ब्रांच चालान (नकद/चेक/ट्रांसफर), एनईएफटी/आरटीजीएस और युनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआइ) के जरिये आर्थिक सहयोग दिया जा सकता है. राहत आयुक्त, उप्र की सरकारी वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से भी इसमें धनराशि जमा की जा सकती है.

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार

पाक में बढ़ता ही जा रहा कोरोना का खौफ, अब तक 41 की मौत और कई

संक्रमितइटली के बाद अब ब्रिटेन हुआ कोरोना का शिकार, बना वायरस संक्रमित संस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -