केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान
केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान
Share:

इदुक्की : केरल के इदुक्की डिस्ट्रिक्ट में हुए लैंडस्लाइड में जान जाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 48 पर पहुंच गया है. मलबे से आज 5 और लोगों के शव मिले हैं. इससे पहले रविवार को मलबे से सत्राह लोगों के शव, शनिवार को ग्यारह और शुक्रवार को पंद्रह लोगों के शव बरामद किए थे.   सोमवार सुबह नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) ने राजमाला में बचाव अभियान को फिर से आरंभ कर दिया है.

केरल के कई भागों में भारी बरसात के वजह से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है. भारी बरसात के बाद एनडीआरएफ और दमकल डिपार्टमेंट की टीमें राहत व बचाव काम में लगी हुई हैं. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने एक ट्वीट में बोला की टीमें भारी बरसात, किचड़ और क्षेत्र से जूझ रही हैं. जिला सूचना कार्यालय ने बोला कि एनडीआरएफ की 2 टीमें, जिसमें इदुक्की आग और बचाव दल की एक पूरी इकाई, कोट्टायम, तिरुवनंतपुरम की 1 टीम और विशेष प्रशिक्षण प्राप्त एक टीम इदुक्की के राजमाला में बचाव अभियान का नेतृत्व कर रही हैं. साथ ही केरल सशस्त्र पुलिस के 105 मेंबर, स्थानीय पुलिस के 21 मेंबर और रैपिड एक्शन फोर्स के दस मेंबरभी भूस्खलन के मौके पर मौजूद थे.

बता दें की शुक्रवार के दिन केरल के सीएम पिनारयी विजयन ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया था. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी भूस्खलन के वजह से हुई मौतों पर शोक जाहिर किया था और मृतकों के परिजनों को पीएम राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया था. 

मध्यप्रदेश की सियासत के 'निराले' खेल, कोई हुआ पास तो कोई फेल

शिमला प्रशासन ने प्रियंका वाड्रा को दी घर आने की अनुमति, इस शर्त पर होगा प्रवेश

कोरोना महामारी के बावजूद दलाईलामा ट्रस्ट को विदेशों से मिला करोड़ो का डोनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -