इन शहरों में तबाही मचा रहा कोरोना, हर दिन मिल रहे पॉजीटिव मरीज
इन शहरों में तबाही मचा रहा कोरोना, हर दिन मिल रहे पॉजीटिव मरीज
Share:

महामारी कोरोना के संक्रमण को लेकर भारत चौथे स्थान पर पहुंच गया है. कोविड-19 के यहां पर कुल मामले तीन लाख के पार कर चुके हैं और अब उससे आगे सिर्फ अमेरिका, ब्राजील और रूस ही हैं. भारत में कोविड-19 रोगियों का एक बड़ा हिस्सा महाराष्ट्र से आता है, यह करीब 32 फीसद है. यहां पर संक्रमण के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, वहीं इस फेहरिस्त में तमिलनाडु को भी जोड़ लिया जाए तो दोनों राज्यों में कोविड-19 के करीब 45 फीसद मामले हो जाते हैं. यदि हम कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित शहरों की बात करें तो इसमें मुंबई, पुणे और ठाणे महाराष्ट्र से, दिल्ली, गुजरात से अहमदाबाद, तमिलनाडु से चेन्नई और राजस्थान से जयपुर का नाम सामने आता है. अगर हम मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई और ठाणे के मामलों को जोडें तो हम पाते हैं कि यह देश में सामने आए कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का करीब 50 फीसद है.

राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित है. कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से यह देश का सबसे खराब शहर है. यहां पर 55,451 मामले सामने आए हैं. यह दुनिया के कई प्रमुख देशों जैसे स्वीडन, नीदरलैंड, मिस्न, यूएई से अधिक हैं. यहां पर अब तक करीब 2 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. ’ दिल्ली: देश की राजधानी भी कोरोना से जूझ रही है. यहां पर कोविड-19 के मामले बड़ी संख्या में सामने आए हैं. यहां पर शनिवार को 36,824 मामले थे, जिनमें से 13 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं और 1,214 की मौत हो चुकी है.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की ख़ुदकुशी, बांद्रा स्थित घर पर लगाई फांसी `

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश का यह महानगर भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बेहद प्रभावित है. यहां पर 27 हजार मामले सामने आए हैं. यह तमिलनाडु के कुल मामलों का करीब 70 फीसद है. राज्य में अब तक कुल 40,698 मामले सामने आए हैं.

अयोध्या के बाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा काशी-मथुरा विवाद, मुस्लिम पक्ष ने दाखिल की याचिका

सपा नेता धर्मेंद्र यादव को हुआ कोरोना, सैफई मेडिकल कॉलेज में हुए भर्ती

अभिनेता रतन चोपड़ा ने दुनिया को कहा अलविदा, इलाज के लिए भी नहीं थे पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -