बंगाल में पांचवे चरण का मतदान जारी, दो भाजपा एजेंट का सिर फोड़ा
बंगाल में पांचवे चरण का मतदान जारी, दो भाजपा एजेंट का सिर फोड़ा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पाँचवें चरण के चुनाव के तहत 6 जिलों की 45 सीटों पर मतदान जारी है। जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर 24 परगना की 15 सीटें भी शामिल हैं। इसके साथ ही भाजपा का गढ़ माने जाने वाले जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिम्पोंग में भी पार्टी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। नादिया के 9 सीटों पर भी मतदान जारी है।

इस बीच नादिया से TMC और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की खबर सामने आ रही है। घटना की सूचना के बाद मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। वहीं बर्दवान जिला में दो भाजपा एजेंट का सिर फोड़ने की घटना सामने आई है। घायलों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, बर्दवान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सराइटिकुरी के 72 नंबर बूथ पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट को बूथ में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। जिसके बाद हुई हिंसा में ये घटना घटी। पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस पर इसका आरोप लगाया है। हालाँकि फिलहाल TMC की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के मीनाखान बूथ पर कथित तौर पर क्रूड बम फेंका गया है। TMC ने ISF कैडर पर बम फेंकने का आरोप लगाया है। यदि भौगोलिक आधार पर देखा जाए तो इस चरण में उत्तरी बंगाल की 13 सीटों का निर्णय होना है, जो भाजपा के गढ़ के रूप में देखी जा रही है। वहीं दक्षिणी बंगाल की सीटों पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) का वर्चस्व है। दक्षिणी बंगाल की कुछ सीटों पर CPM भी ताकत दिखा सकती है।

वित्त वर्ष -2021 में भारत के आतिथ्य उद्योग का राजस्व 65 प्रतिशत तक हो सकता है कम

हेल्थकेयर सुधारों के बावजूद कोविड से बदतर हो रही है भारत की अर्थव्यवस्था

भारत में कोरोना के कहर से US की कंपनियों में पड़ रहा प्रभाव


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -