हंगामे के साथ बिहार में पांचवे चरण का मतदान जारी

पटना : बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव में आज पांचवे चरण का मतदान हो रहा है, जिसके लिए सुबह से ही बूथों पर लंबी कतारें देखी जा रही है। मुखिया व सरपंच के लिए होने वाले मतदान में महिलाओं की भागीदारी अधिक देखी जा रही है। आज 38 जिलों के कुल 59 प्रखंडो में वोट डाले जा रहे है।

चुनाव की शुरुआत भी आज बड़ी हंगामें भरी रही। समस्तीपुर के कल्याणपुर में मतदाताओं ने वोट से बहिष्कार कर दिया है। दूसरी ओर शेखपुरा जिले में चोरवार पंचायत के मुखिया की मां की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बैलेट पेपर बदली होने के कारण पचरुखी पंचायत समिति का मतदान रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा नालंदा में पोलिंग एजेंट को ही पीटकर भगा दिया गया। पोलिंग एजेंट ने एसडीओ से शिकायत की है। इससे पूर्व सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। आयोग के सचिव दुर्गेश नंदन ने बताया कि 38 जिलों के 935 पंचायतों में कुल 65.18 लाख मतदाता मतदान करेंगे।

इसमें से 34.66 लाख पुरुष, 30.51 लाख महिला व 193 किन्नर शामिल है। मतदान पर नजर रखने के लिए आयोग ने सुबह 6 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक नियंत्रण कक्ष बनाया है। आयोग ने नियंत्रण कक्ष का मेल आईडी और फोन नंबर भी जारी किया है। किसी तरह की असुविधा या अनियमितता होने पर 0612-2507847 पर फोन किया जा सकता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -