फीफा: ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराया, दोनों टीमों की टूर्नामेंट से विदाई

Jun 29 2018 09:30 AM
फीफा: ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराया, दोनों टीमों की टूर्नामेंट से विदाई

21वें फीफा विश्व कप में ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराकर अपने लिए टूर्नामेंट का विजय के साथ समापन किया. ग्रुप-जी के अंतिम मुकाबले में गुरुवार देर रात मारडोविया एरिना में पहली बार विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली पनामा विश्वकप में सिर्फ दो गोल करने के बाद बिना जीत के विदा हो गई.

 

वही ट्यूनीशिया ने अंत में अपनी पहली जीत दर्ज की. दोनों टीमें अपना सफर यही ख़त्म कर रही है. मैच की बात करे तो पहला गोल पनामा के लिए गिफ्ट के रूप में आया क्योकि यह एक आत्मघाती गोल था. 33वें मिनट में जोस लुइस रोड्रीगेज ने बॉक्स के बाहर से किक किया जो ट्यूनीशिया के खिलाड़ी यासिने मेरिहा से टकरा कर नेट में जा समाई. नतीजा पनामा 1-0 से आगे हो गया. ट्यूनीशिया को मौका 41वें मिनट में मिला मगर गोलपोस्ट के ऊपर से मरने की गलती भारी पड़ी. 

ट्यूनीशिया ने 51वें मिनट में खेल बराबर किया जब खजारी से मिली गेंद को बेन युसूफ ने गोल में तब्दील किया और इसके बाद 64वें मिनट में पनामा ने बढ़त से चूका और जिसे ट्यूनीशिया के गोलकीपर ने लगातार दो बार विफल किया मगर दूसरे हाफ में खजारी नहीं चुके और 66वें मिनट में ट्यूनीशिया के लिए जीत का गोल कर ही दिया . स्कोर अब 2-1 हो चूका था जिसे अंत तक बरकरार रख कर टीम ने जीत हासिल की. 

इस मछली के सिर चढ़ा फीफा का खुमार

आखिरी मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी बेल्जियम और इंग्लैंड

स्वीडन ने मेक्सिको को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई

 

?