बदला फीफा का इतिहास, पूर्व चैम्पियन जर्मनी बाहर

Jun 28 2018 11:07 AM
बदला फीफा का इतिहास, पूर्व चैम्पियन जर्मनी बाहर

फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार विश्व चैंपियन जर्मनी ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है. 21वें संस्करण में कमजोर दक्षिण कोरियाई टीम ने जर्मनी को 0-2 से पटकनी देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. जर्मनी के लिए ये एक अहम् मुकाबला था जिसे जीतकर टीम नॉकआउट राउंड में जाना चाह रही थी मगर आज रात फीफा विश्व कप इतिहास जो बदलना था. पहले हाफ टाइम जर्मनी का रहा खेल काबू में था हालाँकि गोल नहीं किये गए . मगर एशिया की शान दक्षिण कोरिया ने जमकर गत चैंपियन को छकाया.

19वें मिनट में दक्षिण कोरिया को पहला मौका भी मिलामगर इस फ्री किक को कोरियाई खिलाड़ी जंग जर्मन गोलकीपर मैनुअल नॉयर के चुस्ती के पार नहीं पहुंचा पाए.नॉयर ने दो प्रयासों में गेंद पार काबू कर लिया. दूसरे हाफ में जर्मनी तेज हुआ और आक्रामक भी. खेल के 69वें मिनट में गोमेज के हेडर को कोरियाई गोलकीपर ने रोका . मामला इंजुरी टाइम तक पहुंचा. इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में कोरिया ने कॉर्नर किक पर कप्तान सोन के कॉर्नर से किम यंग-ग्योन ने गोल दागा.

आक्रामक हो चुकी जर्मनी के गोलकीपर, डिफेंडर और स्ट्राइकर सभी कोरियाई गोलपोस्ट का लक्ष साधे अंतिम पालो में दौड़े मगर इसी बीच एक लॉन्ग पास ने गेंद की दिशा बदली और  जर्मन गोलपोस्ट खाली पड़ा था जहा गेंद को रोकने वाला लगभग बीच मैदान में मुँह ताक रहा था. माइदान ने गेंद सोन को दी और स्कोर अब 2-0 हो गया था. इसी के साथ निराशा के और सन्नाटे के बीच जर्मनी की टीम घुटने टेके मैदान पर दिखाई देने लगी.  

स्विट्जरलैंड कोस्टा रिका से ड्रॉ खेल कर नॉक आउट में

ब्राजील भी अंतिम-16 में

Video : लाइव रिपोर्टिंग के दौरान रिपोर्टर के साथ शख्स ने की हरकत

 

?