फीफा: फुटबाल के जश्न में भीगा सियासी रुतबा

Jul 16 2018 09:52 AM
फीफा: फुटबाल के जश्न में भीगा सियासी रुतबा

रूस के लुज्निकी स्टेडियम में रविवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में फ्रांस 20 साल बाद फिर फुटबॉल चैंपियन बना. खिताबी मुकाबले में उसने क्रोएशिया को 4-2 से शिकस्त दी. फाइनल मुकाबले को देखने के लिए फ्रांस राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी मैदान में थे और जीत के साथ ही जश्न में डूब और वीवीआईपी गैलरी में खड़े होकर ही डांस करने लगे. मैदान पर आते ही उन्होंने खिलाड़ियों के गले लगाकर जश्न को दुगुना कर दिया. मैक्रों ने क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कितारोविक को भी इस ख़ुशी में शामिल किया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी फाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में थे. 

राष्ट्रपति मैक्रों के इस अंदाज पर फ्रांस के खिलाड़ी मेंडी ने ट्वीट किया, 'मिस्टर प्रेसिडेंट. आपका ये अंदाज देखकर हैरान हूं. इस हौसला अफजाई के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया.' 23 साल के मेंडी फ्रांस की टीम में डिफेंडर हैं.

उधर, इमैनुएल मैक्रों ने फ्रांस की जीत के बाद क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कितारोविक को जश्न में शामिल किया. कोलिंडा के आंसू झलक पड़े. कोलिंडा ने पहले कहा था कि वह फाइनल मैच देखने नेता या राष्ट्रपति के रूप में नहीं जाएंगी, बल्कि क्रोएशियाई फुटबॉल की एक जुनूनी फैन के रूप में जाएंगी. एक ऐसे इंसान के रूप में, जिसने बचपन में फुटबॉल खेला है. कोलिंडा की इस खेल भावना की अवॉर्ड सेरेमनी में काफी चर्चा होती रही.

 

फ्रांस के कोच का अनोखा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के हैरी केन को गोल्डन बूट तो बेल्जियम के थियाबाउट को गोल्डन ग्लव्स

जानें फीफा में इस बार किस पर कितने पैसों की बारिश हुई

फीफा: फ्रांस बना विश्व चैंपियन

 

?