चार बार का चैंपियन इटली नहीं खेलेगा फीफा वर्ल्ड कप 2018, कारण जानिए ?
चार बार का चैंपियन इटली नहीं खेलेगा फीफा वर्ल्ड कप 2018, कारण जानिए ?
Share:

खेल के मैदान पर कब क्या हो जाये कोई  नहीं जानता. खेल अनिश्चितताओं से भरे होते है. अब इस बात का एक और सुबूत है की अचरच से भरी खेल की दुनिया जहा रूस की मेजबानी में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप-2018 का मजा लेने को तैयार है वही चार बार फीफा वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली इटली की टीम इसमें शामिल नहीं होगी. पिछले 60 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि 4 बार की चैंपियन रही ये टीम क्वॉलिफाई नहीं कर पाई. वहीं, स्वीडन की टीम 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई देगी.
फीफा विश्व कप क्वालिफायर प्लेऑफ मुकाबले में स्वीडन के हाथों 0-1 के एग्रीगेट अंतर से हारने के बाद इटली फीफा वर्ल्ड कप-2018 के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई.

स्टॉकहोम में खेले गए इस मुकाबले में इटली की ओर से कोई गोल नहीं हो सका था.जबकि विजेता स्वीडन की तरफ से जैकब योहानसन ने 61वें मिनट में गोल किया. वहीं, दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर दिखी, लेकिन एक भी गोल नहीं हो सका. पहले चरण के मैच में स्वीडन ने 1-0 से जीत हासिल की थी.

 फुटबॉल इतिहास पर नजर डाली जाए तो यह तीसरा मौका है, जब इटली वर्ल्ड कप क्वॉलिफाई नहीं कर सका. 1930 में जब पहली बार यह टूर्नमेंट खेला गया, तब इटली ने उसमें हिस्सा नहीं लिया था.

कोच जेनिदिन जिदान ने दिया इस्तीफा

इन ब्राजीलियन फुटबॉलर ने दूसरे देश की ओर से खेल कर कमाया नाम

फुटबॉल का दूसरा नाम रोनाल्डो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -