फीफा: क्रोएशिया ने मारी आइसलैंड के अरमानो पर ठोकर

Jun 27 2018 09:16 AM
फीफा: क्रोएशिया ने मारी आइसलैंड के अरमानो पर ठोकर

फीफा वर्ल्ड कप के 21 वे संस्करण में अपना पहला विश्व कप खेल रही आइसलैंड को क्रोएशिया ने 2-1  से हरा दिया. ग्रुप-डी के इस मैच में रोस्टोव एरिना के खूबसूरत मैदान पर हासिल की गई इसी जीत के साथ ग्रुप में टॉप करते हुए क्रोएशिया ने अगले चरण में प्रवेश किया वही आइसलैंड का सफर यही ख़त्म हुआ. उसने अर्जेटीना को पहले मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक सबको चौका दिया था. आइसलैंड ने इसी लेवल के साथ समूह के समीकरण उलझा दिए थे अगर क्रोएशिया आज हर जाता और नाइजीरिया मामूली अंतर से अर्जेटीना से हार जाये तो आइसलैंड चांस बन रहे थे मगर नाइजीरिया तो हारा साथ ही आइसलैंड खुद भी मैच गवा बैठा. 

क्रोएशिया ने ग्रुप में पहला पायदान हासिल किया, अर्जेटीना दूसरे स्थान पर , नाइजीरिया तीन, और आइसलैंड एक अंक के साथ चौथे स्थान पर होने के बढ़ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. मैच में पहला मौका 19वें मिनट में क्रोएशिया को मिला मगर वह पहला कॉर्नर गवा बैठा. 31वें मिनट में आइसलैंड को पहली फ्री किक मिली. इस बार गयल्फी सिगुर्डसन की किक के सामने क्रोएशिया के गोलकीपर लवरे कालिनिक खड़े थे. 

 40वें मिनट में फिनबोगासन ने 30 यार्ड की दूरी से शॉट लगाया जो साइड नेट से जा टकराया मतलब गोल नहीं हुआ .पहले हाफ के बाद दूसरे हाफ में क्रोएशिया नहीं रुका और 53वें मिनट में मिलान बाडेजी ने गोल डेग कर क्रोएशिया को 1-0 से बढ़त दिला दी.  आइसलैंड ने 74वें मिनट में मिली पेनाल्टी को सिगुर्डसन के गोल के जरिये भुनाया और 1-1 से वापसी की. आखिर में इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में गेंद इवान पेरिसिक के पैरो तले आई और नेट में समां गई साथ ही ये ठोकर सीधे आइसलैंड के अरमानो पर भी जा लगी .

फीफा: राहत की साँस लो, मोस्ट फेवरेट अजेंटीना अंतिम 16 में

News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...

फीफा विश्व कप: फुटबाल टीम गुफा में कैद हुई, सेना जुटी निकालने में

 

 

?