कोलंबिया के 3 -0 से पोलैंड फीफा वर्ल्ड कप से बाहर

Jun 25 2018 09:00 AM
कोलंबिया के 3 -0 से पोलैंड फीफा वर्ल्ड कप से बाहर

फीफा वर्ल्ड कप में रविवार की रात पोलैंड के लिए मनहूस साबित हुई और उसे कोलंबिया के खिलाफ ग्रुप एच के अपने दूसरे मुकाबले में को 3-0 से शिकस्त खाकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. कर दिया. कोलंबिया के लिए येरी मीना, रादमेल फालकाओ और जुआन क्वाड्राडो ने अलग अलग गोल कर टीम की बढ़त को बढ़ाते हुए जीत की रह प्रशस्त की साथ ही टीम के अगले दौर में जाने की उम्मीदे फ़िलहाल बनी हुई है. इस के साथ कोलंबिया ने भी इस वर्ल्ड कप में अपना खता खोला है. कजान ऐरेना के खचाखच भरे मैदान पर 43,000 दर्शकों ने इस मैच का आनंद लिया .

शुरू में ही पोलैंड को तीसरे मिनट में कॉनर के रूप में मौका हाथ लगा जो बार्तोज बेरेशेनस्की ने शानदार क्रॉस से स्टार स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोस्की हेडर की बदौलत पोस्ट के मुहाने तक तो पंहुचा मगर गोलकीपर डेविड ओस्पिना ने उनके कोशिशों पर पानी फेर दिया. मैच का पहला गोल 40वें मिनट में डिफेंडर येरी मीना ने हेडर के जरिये किया. 


दूसरे हाफ में कोलंबिया ने  70वें मिनट में जुआन कुइंतेरो के बॉक्स के बाहर से दिए बेहतरीन पास को फालकाओ ने गोल दागकर स्कोर 2-0 कर लिया . इस गोल के साथ ही वो अपने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए.आखरी गोले जिसके दम पर खेल 3-0  तक पंहुचा वो आया 75वें मिनट में जब रोड्रिगेज ने क्वाड्राडो को पास दिया और उन्होंने कोई गलती किये बिना गेंग को नेट में डाल दिया.

फीफा: सेनेगल-जापान का मुकाबला बराबरी पर छूटा

फीफा 2018: सर्बियाई कोच ने फीफा पर लगाए गंभीर आरोप

FIFA World Cup: आज इंग्लैंड और पनामा की होगी टक्कर

 

?