फीफा: बेल्जियम इंग्लैंड पर भारी पड़ी

Jun 29 2018 10:20 AM
फीफा: बेल्जियम इंग्लैंड पर भारी पड़ी

फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी दो टीम कल रात आमने सामने थी. मुकाबला था बस ग्रुप में टॉप करने को लेकर जिसमे बेल्जियम इंग्लैंड पर भारी पड़ी. ग्रुप जी के अपने अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड बेल्जियम से हर गया और अंक तालिका में उसे दूसरे स्थान के साथ ग्रुप सफर समाप्त करना पड़ा. मुकाबला बेहद दिलचस्प और कड़ा रहा दोनों टीमों में कई बदलाव थे कालिनग्राड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले नौवें मिनट में बेल्जियम को पहला मौका मिला जब मिडफील्डर मारुआन फेलेनी ने बॉक्स में हेडर जिस पर इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड चकमा भी खा गए किन्तु अनुभवी डिफेंडर गैरी केहिल ने बिजली सी फुर्ती से गोल बचाया. 

खेल का 12वा मिनट था इंग्लैंड के ट्रेंट एलेक्जेंडर आरनोल्ड ने कॉर्नर पर क्रॉस मारा जिसपर केहिल हेडर नहीं लगा सके और गोल नहीं हुआ . 27वें मिनट बेल्जियम में को मैच में पहला कॉर्नर मिला जिसे एलेक्जेंडर आरनोल्ड ने विपक्ष को नहीं भुनाने दिया. एक और मौका इंग्लैंड को 34वें मिनट में मिला जब फ्री-किक पर एलेक्जेंडर आरनोल्ड का क्रॉस मिडफील्डर रुबेन लोफ्टस को मिला मगर वे भी चूक गए.

दूसरे हाफ में 48वें मिनट में स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड ने इंग्लैंड के लिए फिर मौका गवाया और मुकाबला कड़ा होता जा रहा था. फिर वो लम्हा भी आया जिसके लिए दर्शक बैठे थे समय था मैच का 51वां मिनट और बेल्जियम के मिडफील्डर योउरी तिएलमेंस और अदनान यानुजाय ने वो तालमेल दिखाया की स्कोर 1-0 हो गया. पिछड़ने के बाद इंग्लैंड और आक्रामक हो गई और रैशफोर्ड को 66वें मिनट में स्कोर लेवल करने का मौका मिला हालांकि यह नाकाफी रहा. मगर टीम के तेवर नहीं बदले. इस बीच अंतिम मिनट में बेल्जियम को भी मुका मिला मगर वो भी चूक गई. अंततः बेल्जियम  1-0 से मुकाबला जीतने में कामयाब रही.  

फीफा: ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराया, दोनों टीमों की टूर्नामेंट से विदाई

इस मछली के सिर चढ़ा फीफा का खुमार

आखिरी मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी बेल्जियम और इंग्लैंड

 

?