फीफा वर्ल्ड कप में मौजूदा चैंपियन जर्मनी की हार

Jun 18 2018 10:28 AM
फीफा वर्ल्ड कप में मौजूदा चैंपियन जर्मनी की हार

फीफा वर्ल्ड कप में कल के मुकाबले मेक्सिको ने बड़ा उलटफेर करते हुए 1985 के बाद पहली बार फीफा विश्व कप में मौजूदा चैंपियन जर्मनी को पटखनी दे दी. 1-0 से मेक्सिको ने मुकाबला अपने नाम किया और 1985 से चले आ रहे जर्मनी पर जीत के सूखे को भी ख़त्म कर दिया. लुज्निकी स्टेडियम में मेक्सिको ने दूसरे मिनट में कॉर्नर अपने नाम कर लिया और फिर पिछले विश्व कप में गोल्डन ग्लव विजेता गोलकीपर मैनुअल नॉयर ने शानदार प्रदर्शन किया.


जर्मनी के डिफेंडर जोशुआ किमिच ने बॉक्स के अंदर दाएं छोर पर खड़े स्ट्राइकर टिमो वॉर्नर को पास दिया लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. 9वें मिनट में मेक्सिको को फ्री-किक मिली. मगर टीम उसे भुना  नहीं पाई , मगर खेल के 35वें मिनट में मेक्सिको के खिलाड़ी स्टार फारवर्ड जेवियर हर्नादेज ने 12 गज की दूरी से गोल दाग दिया. जो अंत तक निर्णायक रहा. 

मौके के रूप में जर्मनी को 39वें मिनट में फ्री-किक मिली. मगर ये नाकाफी रहा और जर्मनी के हर प्रयास को मेक्सिको के गोलकीपर ग्वीलेर्मो ओचोआ ने शानदार बचाव जारी रख बढ़त को बरक़रार रखा. मेक्सिको ने दूसरे हाफ में 57वें मिनट में मिला मौका मैक्सिको ले लिए कार्लोस वेला ने जाया किया. जर्मनी ग्रुप एफ के अपने अगले मुकाबले में शनिवार को स्वीडन से और मेक्सिको दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा. 

 

ब्राज़ील के इरादों पर स्विटजरलैंड ने पानी फेरा

कोस्टा रिका का मुकाबला सर्बिया से होगा

फुटबॉल के मैदान में भी तिरंगा लहरा आए रोहित शर्मा, हर भारतीय हुआ गौरवान्वित

 

?