FIFA वर्ल्ड कप: क़तर में अविवाहित जोड़ों को होटल्स में नहीं मिल रहे कमरे, जानिए कारण ?

बहरीन: इस्लामी मुल्क कतर की मेज़बानी में फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता FIFA World Cup का आयोजन जारी है। बता दें कि कतर पहला ऐसा इस्लामिक मुल्क है, जिसे FIFA की जिम्मेदारी दी गई है। यहां मुकाबलों का सिलसिला जारी है। मगर, FIFA के मुकाबले देखने पहुंच रहे लोगों को इस इस्लामी मुल्क में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, फुटबॉल मैच का लुत्फ़ उठाने पहुंचे अविवाहित जोड़ों (Unmarried Couple) को होटल नहीं मिल रहे हैं, कई स्टेडियमों में बीयर पीने पर पाबन्दी लगा दी गई है, वहीं, कई दर्शकों को सार्वजनिक स्थान पर खास तरह से ड्रेस पहनने का दबाव भी झेलना पड़ रहा है। कुल मिलाकर कतर के कट्टर इस्लामी कल्चर से फैन्स फीफा को खुलकर इंजॉय नहीं कर पा रहे हैं। कतर के संबंध में विस्तृत जानकारी रखने का दावा करने वाली वेबसाइट ‘Qatar Day’ के अनुसार, कतर में अनमैरिड कपल का एक-साथ रहना कानून के विरुद्ध है। एक पुरुष और एक महिला, जिनके बीच कोई पारिवारिक रिश्ता न हो, वह एक साथ एक घर में नहीं रह सकते। यह कानून केवल कपल्स पर ही नहीं, बल्कि दोस्तों, हाउसमेट्स या फ्लैटमेट्स पर भी लागू होता है।

यहां तक ​​कि यदि किसी जोड़े की सगाई हो जाती है, तब भी उन्हें शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत नहीं होती, क्योंकि वे अभी तक आधिकारिक तौर पर विवाहित नहीं हैं। Qatar Day ने अपने एक लेख में लिखा है कि हमें इस तथ्य को नहीं भूलना चाहिए कि कतर एक मुस्लिम देश है, जिसकी अपनी अलग संस्कृति और कानून है।

अनवर इब्राहिम होंगे मलेशिया के नए PM, जानिए भारत के लिए कैसा रहेगा रुख ?

'महसा अमिनी की हत्या नहीं की गई थी..', हिजाब विरोधी प्रदर्शनों पर बोले ईरान के मंत्री

चार साल पहले 2 स्टार थे असीम मुनीर, अब बनेंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ

 


 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -