क़तर में मौजूद है ये 5 फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन, देखने के लिए जाएं जरूर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 शुरू हो चुका है। जी हाँ और कतर में हो रहे इस फुटबॉल टूर्नामेंट पर दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमी नजर रखते हैं। वैसे अगर आप भी इस साल फीफा वर्ल्ड कप का लुत्फ उठाने कतर जा रहे हैं तो आपको इस देश के कुछ पर्यटन स्थलों की सैर जरूर करनी चाहिए। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

'द पर्ल'- कतर के सबसे प्रसिद्ध शहर दोहा में स्थित है, जो पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। जी हाँ और सबसे खास बात यह है कि यहां विदेशी पर्यटक फ्रीहोल्ड प्रॉपर्टी की सुविधा का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि समुद्र तट पर स्थित यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं लगती और इस्लामिक कला संग्रहालय यहाँ का एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है। यहां आप इस्लामिक कला से जुड़े कामों का लुत्फ उठा सकते हैं।

'सब कुछ तो दिखा दिया', निया शर्मा का ये अवतार देख बोले लोग

सौक वक्फ- यह कतर के प्रसिद्ध बाजारों में से एक है, और यहाँ आप उत्तम वास्तुकला, कढ़ाई, मसाले और इत्र की खरीदारी कर सकते हैं। जी दरअसल यह बाजार शहर के मध्य में स्थित है और आप यहां के कैफे या रेस्टोरेंट में भी स्थानीय भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं। इसी के साथ यहां कई मॉल हैं जहां आप शॉपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। जी दरअसल यहां का विल्लगियो मॉल अपने कलात्मक विनीशियन वाइब के लिए प्रसिद्ध है और यहां आप शॉपिंग के साथ-साथ मस्ती और माहौल का लुत्फ उठा सकते हैं।

विलागियो मॉल- विलागियो मॉल के अंदर यहां गोंडोलानिया थीम पार्क है, जो बच्चों और वयस्कों के बीच समान रूप से लोकप्रिय है। जी हाँ और यह जगह फैमिली एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा हब है। ऐसे में यहां आप आइस स्केटिंग से लेकर स्काई डाइविंग से लेकर गोंडोला बोट राइड तक हर चीज का आनंद ले सकते हैं।

5.7 सेंटीमीटर लंबी 'पूंछ' के साथ पैदा हुई बच्ची, देखकर डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश

फीफा वर्ल्ड कप के बीच ख़बरों में छाया ये कोच, सेक्स को लेकर दे डाला ये बयान

मिड डे मिल खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे, सरकारी स्कूल की बड़ी लापरवाही

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -