फीफा 2018: इंग्लैंड पंहुचा क्वार्टर फाइनल में

Jul 04 2018 09:40 AM
फीफा 2018: इंग्लैंड पंहुचा क्वार्टर फाइनल में

रूस: रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में अंतिम नॉकआउट मैच इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक हुआ. कोलंबिया की ओर से स्ट्राइकर येरी मिना ने टीम को मिले कॉर्नर को गोल में तब्दील कर इंग्लैंड की बराबरी पर ला दिया. येरी मिना ने मैच के इंजरी टाइम में हैडर गोल कर टीम को क्वार्टर फाइनल की दौड़ में बनाए रखा.

 

बता दें की यहाँ पर इस मैच में  इंजरी टाइम समाप्त होने के बाद इंग्लैंड, कोलंबिया को 15-15 का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया. मैच के दौरान इंग्लैंड और कोलंबिया को मिले एकस्ट्रा टाइम में कई बार गोल के मौके आए लेकिन कोई टीम गोल नहीं कर पाई, इसके बाद मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट के जरिए निकाला गया. जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

 

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन द्वारा मैच के 57वें मिनट में गोल करने के साथ ही वह गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे निकल आए हैं. इससे पहले वह पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टयानो रोनाल्डो के 5-5 गोल के साथ बराबरी पर थे. हैरी केन ने ट्यूनीशिया के खिलाफ 2 गोल और पनामा के खिलाफ तीन गोल कर रोनाल्डो की बराबरी की थी.

क्रिकेट का एकलौता छक्का जो दूसरे शहर में जा गिरा था

कुणाल पंड्या के ट्वीट पर भावुक हुई पत्नी

बॉल टैम्परिंग पर ICC का बड़ा फैसला, अब होगी ये सजा

 

?