फीफा ने माराडोना की आलोचना की

Jul 06 2018 10:45 AM
फीफा ने माराडोना की आलोचना की

रूस:  फीफा ने अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना की कड़ी आलोचना की है. इस बारे में फीफा ने कहा कि खेल का इतिहास रचने वाले खिलाड़ी का ऐसा बयान काफी निराशाजनक है. फीफा के एक प्रवक्ता ने इस बारे में कहा, ‘‘डिएगो अर्मांडो माराडोना के बयान की फीफा कड़ी आलोचना करते है. बेहद जज्बाती और कठिन माहौल में खेले गए मैच में मैच अधिकारियों की निंदा करना आपत्तिजनक है."

महान फुटबालर डिएगो माराडोना ने कहा था कि इंग्लैंड अंतिम 16 के मैच में कोलंबिया से इसलिए हारा क्योंकि मार्क जेइगेर रैफरी थे. विश्व कप 1986 के विजेता इस महान खिलाड़ी ने इंग्लैंड की जीत को लूट बताया था.       

डिएगो माराडोना ने वेनेजुएला के एक समाचार टीवी चैनल से कहा, ‘‘मैं कोलंबिया के लोगों से माफी मांगता हूं लेकिन उनके खिलाड़ी दोषी नहीं है बल्कि एक व्यक्ति, फीफा रैफरियों के प्रमुख पी कोलिना है जो इस तरह के मैच के लिए ऐसा रैफरी नियुक्त करता है जो इसके काबिल ही नहीं था’’ गौरतलब है कि हारने के बाद भी इंग्लैंड अगले दौर में प्रवेश कर चूका है. जिसमे आज क्वाटर फाइनल के मुकबले खेले जाएंगे. आज फुटबॉल में पांच बार की चैंपियन ब्राजील के सामने आज  क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से मुकाबला होगा. 

आज सीरीज़ जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

जानिए दूसरे मैच से पहले केएल राहुल ने क्या कहा

क्रिकेट और अन्य खेलों में वैध होगी सट्टेबाजी !

 

?