एशिया से बाहर होगा फीफा विश्व कप-2026
एशिया से बाहर होगा फीफा विश्व कप-2026
Share:

फीफा के पांचवीं बार लगातार अध्यक्ष चुने गए सेप ब्लाटर ने शनिवार को कहा कि फीफा विश्व कप-2026 का आयोजन एशिया के बाहर किया जाएगा। अध्यक्ष चुने जाने के बाद फीफा मुख्यालय पर ब्लाटर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कार्यकारी समिति ने बैठक कर निर्णय लिया है कि विश्व कप-2026 के लिए एशिया से बाहर का कोई भी देश मेजबानी का दावा पेश कर सकता है।" उल्लेखनीय है कि कतर 2022 में फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा और नियमत: एक ही क्षेत्र में लगातार दो विश्व कप का आयोजन नहीं किया जा सकता।

ब्लाटर ने यह भी कहा कि रूस में 2018 में होने वाले विश्व कप में 32 टीम ही हिस्सा लेंगे और हर महादेश के लिए स्लाट निर्धारित हो चुके हैं। भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में फीफा के सात अधिकारियों की गिरफ्तारी के दो दिन बाद ही चुनाव में फिर से अध्यक्ष चुने जाने पर ब्लाटर ने राहत की सांस ली। ब्लाटर ने कहा, "फीफा को लेकर मचे बवाल पर भी कुछ कहना चाहूंगा। अभी मुसीबत खत्म नहीं हुई है, लेकिन अब यह मुसीबत और नहीं बढ़ेगी। हम फीफा और संबद्ध सदस्यों के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं, ताकि हम भविष्य में ऐसी परिस्थिति आने से रोक सकें।"

ब्लाटर ने आगे कहा, "अब यह देखना होगा कि जो अपराध हुए हैं वे अपनी प्रकृति में प्रशासनिक हैं या आपराधिक। मुझे समझ नहीं आ रहा कि फीफा अमेरिका में घटी घटनाओं में सीधे-सीधे इसमें कैसे फंस गया और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ किसी और समय भी आरोपित किया जा सकता था, न कि फीफा अधिवेशन से ठीक दो दिन पहले।" उन्होंने कहा कि उन्हें फीफा द्वारा एकजुटता दिखाए जाने से खुशी है और वह इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -