FIFA UNDER 17: घाना ने कोलंबिया को दी मात, न्यूजीलैंड-तुर्की बराबरी पर

नई दिल्ली: भारत में फीफा अंडर-17 विश्व कप का आगाज आज से हो गया है. जिसमे घाना ने कोलंबिया को हरा दिया है. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर 17 विश्व कप के शुरूआती दौर में घाना ने कोलंबिया को 1-0 से मात दी. वही न्यूजीलैंड-तुर्की का खेल बराबर पर आकर खत्म हो गया. घाना ने शुरआत से ही खेल पर अपनी पकड़ बनाये रखी. जिसके चलते उसे सफलता हासिल हुई. पहले हाफ में दोनों टीमों के खिलाडियों ने कई मौके बनाए, लेकिन 38 मिनट तक कोई सफलता हासिल नहीं हुई. 

घाना के लिए मिडफील्डर सादिक इब्राहिम का प्रदर्शन काम कर गया. जिसमे मिडफील्डर सादिक इब्राहिम (39वें मिनट) ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो अंत में विजयी गोल साबित हुआ. जिससे घाना ने1-0 से यह मैच जीत लिया है. हालांकि कोलंबियाई खिलाडिय़ों ने अच्छे जवाबी हमले बोले किन्तु वे गोल नहीं कर सके. वर्ष 1991 और 1995 की चैम्पियन घाना की टीम टूर्नामेंट में पांच बार हिस्सा लेते हुए चार बार फाइनल्स में पहुंच चुकी है वही आज भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. 

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में तुर्की को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया. तुर्की को 18वें मिनट में स्ट्राइकर अहमद कुटुकु ने हेडर के जरिए गोल दागकर बढ़त दिलाई, किन्तु न्यूजीलैंड के कप्तान मैक्स माटा ने 58वें मिनट में गोल दागकर बराबरी कर ली.

FIFA UNDER 17: मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी, इंडिया-US के बीच चल रहा है मुकाबला

अंडर-17 टीम ने मैच से पहले की माता-पिता से मुलाकात, हुए भावुक

ब्राजील और स्पेन के बीच मुकाबला होगा रोमांचक, दोनों टीम इतनी बार रह चुकी है विजेता

FIFA UNDER 17: आज इन टीमों में होगा मुकाबला

PM मोदी ने फीफा अंडर-17 टीमों को दी शुभकामनाएं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -