घाना से 4-0 की हार के बाद, भारत फीफा वर्ल्ड कप से बाहर
घाना से 4-0 की हार के बाद, भारत फीफा वर्ल्ड कप से बाहर
Share:

भारत की मेजबानी में चल रहे अंडर 17 फीफा वर्ल्ड कप में कल मेजबान भारत और घाना के बीच मुकाबला हुआ. घाना ने भारतीय टीम को एकतरफा मुकाबले में 4 -0 से मात दी. भारत की ये लगातार तीसरी हार है, और इसी हार के चलते भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. घाना की तरफ से कप्तान एरिक अयाह ने 43 वें और 52 वें मिनट में 2 गोल और स्थानापन्न रिकार्डो डांसो ने 86 वें और इमानुअल टोकु ने 87 वें मिनट में एक-एक गोल दाग कर घाना को जीत दिलाई. मैच के बाहर भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर धीरज सिंह की आँखों में आंसू थे.

हालाँकि घाना दो बार का वर्ल्ड चैंपियन रह चूका है, और घाना ने इस जीत से तीन मैचों में छह अंक के साथ ग्रुप 'ए' में पहले स्थान पर रहकर अंतिम सोलह में जगह बनाने में कामयाब रहा. इस ग्रुप में खेल रही कोलंबिया और अमेरिका के भी छह-छह अंक रहे लेकिन वे गोल अंतर की वजह से क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर खिसक गए. पहले दस मिनट के बाद अधिकतर समय गेंद भारतीय पाले में मंडराती रही और भारत ने इस दौरान कुछ जवाबी हमले भी किये, लेकिन कोई भी गोल नहीं हो सका.

घाना के खिलाड़ी कद काठी में काफी मजबूत थे लेकिन भारतीयों ने फुर्ती और कौशल के मामले में उन्हें शुरू में बराबर की टक्कर दी. हालाँकि खेल आगे बढ़ने के साथ अंतर साफ नज़र आने लगा और घाना का दबदबा बढ़ता गया. जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद 52,614 दर्शकों में से अधिकतर ने हर पल भारतीयों का उत्साह बनाये रखा. लेकिन दर्शकों का जोश भी भारतीय टीम के काम ना आया. और भारत को हार का मुहं देखना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम का फीफा वर्ल्ड कप भी समाप्त हो गया.

फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप: घाना से 0-2 से पिछड़ा भारत

फीफा अंडर 17 विश्व कप: पराग्वे ने तुर्की को 3-1 से हराया

फीफा अंडर-17 विश्व कप: शुरू हुआ भारत और घाना का रोमांचकारी मुकाबला

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -