FIFA ने रूस के खिलाफ उठाया ऐसा कदम जिसे कोई सपने में भी नहीं सोच सकता
FIFA ने रूस के खिलाफ उठाया ऐसा कदम जिसे कोई सपने में भी नहीं सोच सकता
Share:

यूक्रेन पर हमले (Russia attacks Ukraine) के विरोध में फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था FIFA ने बड़ी घोषणा कर दी है और रूस को बड़ा झटका भी दे दिया है. FIFA ने रूस को बैन करते हुए बड़ा निर्णय कर लिया है. FIFA ने रूस पर इतना कड़ा बैन लगाया है कि कोई सोच भी नहीं पाएगा.

FIFA ने रूस को दिया जोर का झटका: FIFA ने घोषणा की है कि अब से रूस की धरती पर कोई भी इंटरनेशनल फुटबॉल का मैच नहीं खेला जाने वाला है. सिर्फ इतना ही नहीं रूस के झंडे और राष्ट्रगान को विदेशों में FIFA के सभी इंटरनेशनल मैच से बैन कर चुका है. फीफा ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के उपरांत कई प्रतिबंधों की घोषणा भी की गई है.

लगाया ऐसा बैन कि कोई सोच भी नहीं सकता: FIFA के रूस पर बैन में एक और बड़ी बात सुनने के लिए मिली है. फीफा ने ये भी बोला है कि इंटरनेशनल फुटबॉल में रूस का कोई भी इंटरनेशनल मैच, जो अगर किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाने वाला है, तो उसमें फैंस को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत नहीं होने वाली है.

FIFA ने रूस को क्यों किया बैन?:  ख़बरों की माने तो दुनिया भर के कई देश खेलों में रूस के साथ किसी भी तरह के कोई रिश्ते नहीं रखना चाह रहे है. इस घटना के उपरांत फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था FIFA ने बड़ा निर्णय लेते हुए रूस पर ये कड़ा बैन लगा दिया है. 

एशियाई खेलों के लिए ब्रिज टीम में नहीं मिली इन खिलाड़ियों को जगह

रेसलिंग रिंग दिखे हार्दिक पंड्या! जानिए क्या है इस मामले की सच्चाई

स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में हारी नंदिनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -