फीफा और एआईएफएफ निदेशक ने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मामला
फीफा और एआईएफएफ निदेशक ने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मामला
Share:

शनिवार को फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशियाई कप निदेशक रोमा खन्ना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आइए हम बताते हैं कि फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशियन कप टूर्नामेंट 2022 में भारत में होने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार कहा जाता है कि रोमा खन्ना ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। खन्ना ने 2019 में अंडर -17 विश्व कप के लिए बोली लगाई थी, और बाद में स्थानीय आयोजन समिति के लिए टूर्नामेंट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। 

उन्होंने एएफसी महिला एशियाई कप की बोली का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया, जिसे भारत अगले साल जनवरी में आयोजित करने के लिए तैयार है। खन्ना ने एक बयान में कहा "मैं एआईएफएफ और फीफा को मुझ पर भरोसा रखने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। भारत में टूर्नामेंट का नेतृत्व करना एक विशेषाधिकार और सम्मान रहा है। मुझे स्थानीय संगठन समिति द्वारा किए गए काम पर गर्व है और मैं उस टीम का भी आभारी हूं जिसने भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के बारे में समान दृष्टिकोण साझा किया है। 

भारत में फुटबॉल और महिलाओं के खेल के लिए एक बड़ा साल है और मैं भारतीय महिला टीमों को खुश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा कि सभी उपायों में खन्ना का योगदान उल्लेखनीय है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत पिछले साल कोरोना महामारी की मार झेलने वाली दुनिया में 2 से 21 नवंबर तक 2020 संस्करण की मेजबानी करने वाला था, जिसने 2022 में अगले संस्करण के लिए देश को मेजबान घोषित करते हुए फीफा के साथ रद्द कर दिया।

धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

टोक्यो ओलंपिक 2021: भारतीय पहलवान अंशु मलिक और सोनम मलिक की जगह हुई सुरक्षित

पटियाला में कोरोना वायरस की चपेट में आए सात खिलाड़ियों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -