प्रयागराज के TSL विद्युत उपकेंद्र के वर्कशाप में भड़की भीषण आग, ट्रांसफार्मर के पार्ट्स जलकर ख़ाक
प्रयागराज के TSL विद्युत उपकेंद्र के वर्कशाप में भड़की भीषण आग, ट्रांसफार्मर के पार्ट्स जलकर ख़ाक
Share:

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में TSL विद्युत उपकेंद्र के वर्कशाप में भीषण आग भड़क उठी। आज सोमवार (31 अक्टूबर) की सुबह संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से उपकेंद्र में मरम्‍मत के लिए रखे पुराने ट्रांसफार्मर के पार्ट्स जलकर ख़ाक हो गए। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी आकलन किया जा रहा है।

बता दें कि, यमुनापार इलाके में नैनी थाना क्षेत्र में TSL विद्युत उपकेंद्र का वर्कशाप मौजूद है। इस वर्कशाप में पुराने ट्रांसफार्मर को बनाए जाने का काम होता है। काफी मात्रा में बनने के लिए ट्रांसफार्मर यहां रखे हुए है। यहां पूरे दिन कर्मचारी काम करते रहते हैं। ट्रांसफार्मरों की मरम्‍मत के लिए छोटे गैस सिलेंडरों का भी इस्तेमाल किया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी सोमवार (31 अक्टूबर) की सुबह लगभग नौ बजे अचानक TSL विद्युत वर्कशाप में आग लग गई। 

आग की लपटें उठती देख स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड और नैनी थाने की पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद कुछ ही देर में वहां पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने वहां करंट होने के कारण पहले बिजली आपूर्ति बंद करवाई। उसके बाद आग बुझाने की कवायद शुरू की गई। करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान ट्रांसफार्मर के पार्ट्स आदि जलकर ख़ाक हो गए।

ज्ञानवापी में मिले 'शिवलिंग' का क्या होगा ? 12 नवंबर से पहले 'सुप्रीम' सुनवाई

CAA के खिलाफ दाखिल याचिकाओं को सुनेगी सुप्रीम कोर्ट, 6 दिसम्बर से सुनवाई

15 वर्षीय मुस्लिम लड़की का निकाह जायज.., कोर्ट बोला- ये Pocso का उल्लंघन, कानून से ऊपर कोई नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -