गोवा की पेंट फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, दहशत में आस-पास के 200 लोगों ने छोड़ा घर
गोवा की पेंट फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, दहशत में आस-पास के 200 लोगों ने छोड़ा घर
Share:

पणजी: गोवा की राजधानी पणजी के पास पिलेर्न औद्योगिक क्षेत्र (Pilerne Industrial Estate) में एक पेंट निर्माण संयंत्र में आग भड़कने के बाद धुएं की मोटी परत छाने की वजह से आस-पास रहने वाले लगभग 200 लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगह जाने के लिए मजबूर हो गए तथा कहीं और चले गए हैं। कई घंटों की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

उत्तरी गोवा के डीएम मामू हेगे ने आज बुधवार को जानकारी दी है कि मंगलवार अपराह्न लगभग ढाई बजे औद्योगिक इलाके में स्थित बर्जर बेकर कोटिंग्स फैक्टरी में आग भड़क उठी थी। जिला प्रशासन ने बाद में एक परामर्श जारी किया, जिसमें फैक्टरी के दो किमी के दायरे में रहने वाले लोगों को कहीं और शिफ्ट होने के लिए कहा गया, क्योंकि धुएं से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इस बीच, सीएम प्रमोद सावंत ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार रात फैक्टरी स्थल का दौरा किया। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि बुधवार तड़के आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि फैक्टरी के पास रहने वाले लगभग 200 लोग अपने आप कहीं और चले गए हैं। उन्होंने कहा है कि, 'सरकार को दखल देने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी, क्योंकि लोग खुद ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां चले गए।' सीएम प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा था कि सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

'आर्थिक चुनौतियों का मुकाबला करने में भारत पूरे विश्व में अव्वल..', ग्लोबल समिट में बोले पीएम मोदी

दिल्ली हो या बिहार, हर तरफ प्रदूषण की मार.., हवाओं में घुला जहर, साँस लेना मुश्किल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तो 'महंगाई' के खिलाफ थी ? सत्ता मिलते ही बढ़ा दिए भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -