लुधियाना की स्टील फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 2 मजदूरों की मौत, 4 गंभीर
लुधियाना की स्टील फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 2 मजदूरों की मौत, 4 गंभीर
Share:

अमृतसर: पंजाब के लुधियाना शहर में मंगलवार (21 दिसंबर) की सुबह स्टील फैक्ट्री के बॉयलर में हुए भीषण विस्फोट में दो मजदूरों की जान चली गई और चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है। घायलों की तादाद बढ़ने की आशंका है। विस्फोट के बाद वहां आग लग गई और चारों ओर लपटें उठने लगीं और धुंआ निकलने लगा। घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। ब्लास्ट के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब में लुधियाना जिले के दोराहा टाउन स्थित स्टील कारखाने में तेज विस्फोट के साथ बॉयलर फटा। इससे वहां मौजूद दोनों मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दोनों जख्मी मजदूरों को पास के सिद्धू अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। रामपुर रोड स्थित कारखाने में हुए ब्लास्ट में चार अन्य श्रमिक भी जख्मी हो गए। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है।

DSP (पायल) हरसिमरत सिंह ने कहा कि धमाका मंगलवार सुबह कारखाने की गैसीकरण इकाई के बॉयलर में हुआ, जहां 6 कर्मचारी मौजूद थे। उनमें से दो विनय सिंह और राहुल कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दोनों बॉयलर के पास खड़े हुए थे। उस वक़्त विनय बॉयलर में लकड़ी के लट्ठे डाल रहा था, राहुल मेंटेनेंस ड्यूटी पर था। वे बहुत अधिक झुलस गए और उन्हें बचाया नहीं जा सका।' DSP ने बताया कि, उनके शवों को बाद में लुधियाना के SPS अस्पताल में ले जाया गया।

हरियाणा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, मुस्लिम बहुल नूंह में सबसे ज्यादा रुकेंगे राहुल, यहीं हुई थी DSP की हत्या

'तेजस्वी यादव खुद दारु पीते हैं..', राजद नेता ने ही खोल दी शराबबंदी की पोल, Video वायरल

कोहरा, ठंड, शीतलहर.., उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, जानें अपने राज्य का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -