पाकिस्तान: एफआईए अधिकारियों की बड़ी कार्यवाही, शरीफ के बेटे को प्लेन से उतारा
पाकिस्तान: एफआईए अधिकारियों की बड़ी कार्यवाही, शरीफ के बेटे को प्लेन से उतारा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अधिकारियों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के बेटे एवं पंजाब असेंबली में विपक्ष के नेता हमजा शहबाज को मंगलवार दोहा जा रहे विमान से उतार दिया. शरीफ परिवार के प्रवक्ता अत्ताउल्ला तरार ने एक बयान में कहा है कि हमजा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भतीजे हैं. वे लंदन होकर दोहा जाने वाले विमान में सवार होने के लिये लाहौर हवाईअड्डा आए थे, उन्होंने कहा कि हमजा अपने छोटे भाई सलमान से मिलने के लिये लंदन जाना चाहते थे.

विश्व टूर फाइनल्स में पी वी सिंधु ने किया विजयी आगाज़, जापानी खिलाड़ी यामागुची को हराया

तरार ने कहा कि आव्रजन काउंटर पर एफआईए के एक अधिकारी ने पहले उन्हें कहा कि उनका नाम ब्लैक लिस्ट में दर्ज है और बाद में उन्होंने कहा कि उनका नाम उस सूची में है जिसमें देश से बाहर जाने से प्रतिबंधित किए गए व्यक्तियों के नाम हैं. उल्लेखनीय है कि देश की भ्रष्टाचार रोधी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने आय से अधिक संपत्ति रखने और सरकारी कोष का गलत उपयोग करने से संबंधित दो मामलों में हमजा और सलमान की जांच कर रही है.

हॉकी विश्व कप: आज क्वार्टर फाइनल में तीन बार की चैंपियन टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि हमजा और सलमान दोनों भाई हैं और एनएबी के मुताबिक रमजान चीनी मिल के निदेशक पद पर रहते हुए दोनों भाइयों ने सरकारी धन का उपयोग कर चिनिओट में अपने-अपने मिलों को जोड़ने वाले पुल का निर्माण कराया था. बताया जाता है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री एवं उनके पिता शहबाज शरीफ ने एक पुल के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी दी थी. सलमान और उनके साले इमरान अली यूसुफ ,दोनों कथित तौर पर लंदन में छिपे हुए हैं.

खबरें और भी:-

 

यूरोपीय नेताओं से मिलीं ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे, ब्रेक्जिट समझौते को बचाने की कर रहीं हैं कोशिश

राष्ट्रपति ट्रंप को सता रहा महाभियोग का डर, लगा है वित्तीय उल्लंघन का आरोप

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर बने सऊदी अरब में मारे गए पत्रकार जमाल खशोगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -