इंदौर में 19 जोन में शुरू होंगे फीवर क्लीनिक, हर फ्लू का इस तरह होगा इलाज
इंदौर में 19 जोन में शुरू होंगे फीवर क्लीनिक, हर फ्लू का इस तरह होगा इलाज
Share:

इंदौर : देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार जारी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन इसके आगे की स्थिति को देखते हुए योजना को तैयार कर रहे है. शहर में जल्द ही 19 जोन में फीवर क्लीनिक का संचालन किया जाएगा. यहां डॉक्टर सर्दी, खांसी सहित बुखार के मरीजों का परीक्षण करेंगे, ताकि इनमें से अगर कोई कोरोना वायरस का संदिग्ध नजर आए तो उसकी जांच कर तुरंत उपचार किया जा सके. इससे अधिक से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग व जांच भी हो पाएगी.

हालांकि, शहर में इस वक्त कोरोना वायरस के मरीज 2700 से अधिक हो चुके हैं, जिस पर अभी नियंत्रण होता नजर नहीं आ रहा है. जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्ती की जा रही है. पहले से ही कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग को इससे राहत मिलेगी.  

बता दें की कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अन्य जिलों के स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी ड्यूटी पर बुलाया गया है. इसके साथ ही प्रशासन, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, नगर निगम के भी करीब 20 हजार कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं. आने वाले माह में लॉकडाउन खत्म होने की स्थिति में इन कर्मचारियों को अपने मूल विभाग में भेज दिया जाएगा. इसके बाद एक बार फिर अमले की कमी बन सकती है. इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से प्लानिंग कर रहा है. जल्द ही इसके मुताबिक फीवर क्लीनिक का संचालन शुरू किया जाएगा.

भोपाल में 17 नए मामले आए सामने, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1190 पहुंची

इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, 2774 पहुंची मरीजों की संख्या

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -