त्योहारी सीजन में बाजार में कैश फ्लो को बनाए रखने के लिए बैंकों ने उठाया ये कदम
त्योहारी सीजन में बाजार में कैश फ्लो को बनाए रखने के लिए बैंकों ने उठाया ये कदम
Share:

नई दिल्लीः देश मे त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजार में मांग को बढ़ावा देने के लिए बैंकों ने बड़ा कदम उठाया है। इस सीजन को मंदी से निपटने में अहम हथियार के रूप में देखा जा रहा है। त्योहारों के दौरान ग्राहकों के पास नकदी सुनिश्चित करने के लिए सरकारी बैंकों ने लोन मेलों की शुरुआत कर दी है। उधर, निजी क्षेत्र के बैंक आसान शर्तों एवं विभिन्न ऑफरों के लोन का ऑफर दे रहे हैं। बैंक इसके जरिए उपभोक्ताओं के सेंटिमेंट को मजबूत बनाने में लगे हैं। सरकारी बैंकों ने को देशभर में 226 स्थानों पर लोन मेला लगाने का कार्यक्रम जारी कर दिया। वहीं, सेंट्रल दिल्ली जिले में लीड बैंक केनरा बैंक की अगुवाई में सरकारी एवं प्राइवेट सेक्टर बैंकों ने आउटरीच प्रोग्राम शुरू किया है।

केनरा बैंक के दिल्ली सर्किल के जनरल मैनजेर शांतनु कुमार मजूमदार ने इस बारे में बताया कि ग्राहकों की खरीद धारणा को मजबूती देने के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। मजूमदार ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए हम लोगों को यह बताना चाहते हैं कि बैंकों में नकदी की कोई कमी नहीं है और जिस व्यक्ति को भी लोन की जरूरत है और वह न्यूनतम केवाईसी शर्तों को पूरा करता है, उसे बैंकों की तरफ से लोन दिया जाएगा। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने ‘कोना-कोना ख्वाब’ नाम से अपना लोन फेस्टिवल शुरू किया है।

इस लोन स्कीम के तहत बैंक ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के लोन पर प्रोसेसिंग और फोरक्लोजर (अवधि से पहले पूरे कर्ज का भुगतान करना) फीस पर 25 से 100 फीसद तक की छूट दे रहा है। बैंक ने ऑटो लोन के लिए ‘बाय नाऊ पे लेटर’ ऑफर की पेशकश की है जिसमें अभी खरीदने पर ईएमआइ अगले वर्ष जनवरी से शुरू होगी।

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जानें नई कीमत

रेपो दर में कटौती का वित्त मंत्रालय ने किया स्वागत, कही यह बात

रिजर्व बैंक की अपील, बंद हो सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -