कढ़ाव का किया पूजन, अब मनेगी रंगपंचमी
कढ़ाव का किया पूजन, अब मनेगी रंगपंचमी
Share:

रंगपंचमी पर देवासगेट और मालीपुरा में वाटर पार्क खुल सकता है , यहां शहरवासी झूमकर नाचते हुए रंगों से सराबोर कढ़ाव में डुबकी लगाएंगे। इसके साथ ही जिसकी तैयारियां गुरुवार से प्रारंभ हो गई, विधिवत कढ़ाव का पूजन हुआ तथा आरती उतारकर इसमें रंग डाले सकते है । इसके साथ ही संयोजक अरुण वर्मा के अनुसार श्री गणेश मंदिर पशु चिकित्सालय देवास गेट पर महामंडलेश्वर शैलाषानंद गिरी महाराज, शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी, कार्यकारी अध्यक्ष विवेक यादव, प्रदेश सचिव चेतन यादव, अनंतनारायण मीणा ने कढ़ाव पूजन किया गया है 

अरुण वर्मा मित्र मंडल द्वारा इस वर्ष भी रंगपंचमी उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। परंपरागत रूप से कढ़ाव होली के साथ-साथ डीजे की धुन पर थिरकते हुए रंगों की वर्षा होगी, जिसमें युवा और नगरवासी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। 14 मार्च को सुबह से ही रंगपंचमी का उत्साह शुरू हो सकता है । शहरवासी व्यंजनों का भी लाभ लेंगे। इसके साथ ही श्री अग्रवाल जेसीस के संयोजक विजय अग्रवाल ने बताया कि जेसीस द्वारा 13 मार्च शाम 7 बजे भक्ति पर आधारित फाग उत्सव का आयोजन किया जा सकता है । 

इस अवसर पर 10 वर्ष तक के बच्चे राधा-कृष्ण बनकर आएंगे और फाग खेलेंगे। श्रेष्ठ सजकर आने वालों को चांदी के सिक्के देकर पुरस्कृत किया जा सकता है ।वहीं   यह आयोजन अग्रवाल धर्मशाला गोलामंडी पर किया जा सकता है।वहीं  फाग उत्सव में लाइट एंड साउंड के साथ भजनों की प्रस्तुति हो सकती है । इसके साथ ही श्री अग्रवाल जेसीस द्वारा रंगपंचमी 14 मार्च को सुबह 10 बजे से रंग उत्सव का आयोजन बुधवारिया स्थित खंडेलवाल धर्मशाला के बाहर किया जा सकता है । इस अवसर पर स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ ठंडाई और चकाचक मंडली द्वारा रंग उत्सव मनाया जा सकता है ।

अगर बिगड़ा है घर का वास्तु दोष तो इन उपायों से करें बुराइयों को दूर

तुलसी का पत्ता तोड़ते समय क्यों रखना चाहिए ध्यान, जाने ख़ास बात

आखिर क्यों बिल्ली का रास्ता काटना माना जाता है अशुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -