प्रकाश पर्व पर केंद्र से नहीं मिल रहा सहयोग
प्रकाश पर्व पर केंद्र से नहीं मिल रहा सहयोग
Share:

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने सहयोग न करने के लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिखों के गुरू गुरू गोविंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाश पर्व को लेकर सहयोग नहीं कर रही हैं जबकि राज्य सरकार केंद्र सरकार से सहयोग की मांग कर चुकी है। इस मामले में केंद्र की ओर एक स्मरण पत्र भी भेजा जा चुका है। मगर इस बार सरकार ने कोई मदद नहीं की है।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह से मांग की गई थी उस समय भी कोई मदद नहीं मिली थी ऐसे में राज्य सरकार ने अपने स्तर पर ही खर्च वहन किया। दरअसल बिहार के मुखमंत्री नीतिश कुमार ने अंतर्राष्ट्रीय सिख सम्मेलन को लेकर बुलाई गई अंतर्राष्ट्रीय प्रेस काॅन्फ्रेंस में उपस्थितों के सामने अपनी परेशानी रखी। दरअसल यह सम्मेलन 22 सितंबर से 24 सितंबर तक आयोजित हुआ था।

इसमें नीतिश कुमार ने गुरू गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व को मनाए जाने को लेकर भी अपनी बात सामने रखी थी। हालांकि उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर रेलवे ने सहयोग किया है। गंगा घाट तक रेलवे ट्रेन चलाएगा। मगर इस दिशा में जो काम केंद्र सरकार के स्तर पर होना था वह हुआ नहीं। सरकार ने जो पत्र सरकार के सामने भेजा था वह संबंधित विभाग में ही अटका हुआ है।

उन्होंने कहा कि किसी से कोई गिला शिकवा और मांग नहीं है। राज्य अपनी ओर से कुछ कार्य इस आयोजन को लेकर करेग। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री अनीता देवी, पूर्व मुख्य सचिव जीएस कंग, सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, पर्यटन की प्रधान सचिव हरजोत कौर आदि शामिल थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -