चार दिन सुनाई देगी पंडित हरिप्रसाद चौरसिया की बांसुरी
चार दिन सुनाई देगी पंडित हरिप्रसाद चौरसिया की बांसुरी
Share:

जयपुर। राजस्थान में चार दिवसीय महोत्सव फेस्टिवल ऑफ भारत का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन आध्यात्मिक संस्था द आर्ट आॅफ लिविंग और पर्यटन मंत्रालय के अतुल्य भारत अभियान के संयुक्त तत्वावधान में होगा। यह आयोजन आगामी वर्ष 1 मार्च से 4 मार्च तक आयोजित होगा। आयोजन में संगीत, उत्सव, साहित्य, उत्सव, वाता, बहस, योग, आॅर्गेनिक होली पार्टी व जैविक खाद्य उत्सव आदि का आयोजन होगा।

बड़े पैमाने पर भारत के विभिन्न भागों से कलाकार यहां पहुंचेंगे और वे अपनी कलाओं का प्रदर्शन करेंगे। इन कलाओं में शास्त्रीय नृत्य, भी होगा। तो दूसरी ओर पंडित हरिप्रसाद चैरसिया का बांसुरी वादन उपस्थितों को मंत्रमुग्ध कर देगा। ग्रैमी अवार्ड विजेता हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत वादक विश्व मोहन भट्ट इस दौरान अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध देंगे।

महोत्सव में प्रेम जोशुआ एंड बैंड कलाकार व आदित्य प्रकाश एन्सेम्बल अपनी प्रस्तुति देंगे। आदित्य प्रकाश एन्सेम्बल को जैज और भारतीय शास्त्रीय संगीत के फ्यूजन हेतु पहचाना जाता है। इतना ही नहीं संस्कृत संगीत बैंड ध्रवा आदि अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

चेन्नई के वायलिन वादक और गायक कार्तिक अय्यर और अन्य कई कलाकार भी कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे। इस आयोजन के लिए बड़े पैमाने पर लोग शामिल होंगे लोगों द्वारा आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। उल्लेखनीय है कि शास्त्रीय संगीत को सुनने वाले बड़े पैमाने पर भारत ही नहीं विश्वभर में मौजूद हैं। ऐसे में कई लोग आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

सरकार की भागीदारी खरीदेंगे 300 कर्मचारी

ट्रेन पलटाने के थे प्रयास अब होगी जांच ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

बिजली विभाग के प्रति फूटा अभिभावकों का रोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -