फर्टिलाइजर घोटाला केस: लालू यादव के करीबी अमरेंद्र धारी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार

पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विदेशों से आने वाली फ़र्टिलाइज़र में 800 करोड़ रुपए की कमीशनखोरी को लेकर दर्ज किए गए एक केस में राजद के राज्यसभा सांसद ए डी सिंह को अरेस्ट किया है. कमीशनखोरी के इस मामले में इफको और इंडियन पोटाश लिमिटेड के प्रबंध निदेशकों सहित अगस्ता वेस्टलैंड मामले का आरोपी राजीव सक्सेना भी शामिल है.

राजद से राज्यसभा के सांसद अमरेंद्र धारी सिंह के संबंध में बताया जाता है कि जब इनका नाम राज्यसभा से सांसद प्रत्याशी के तौर पर सामने आया, तो राजद के ही अधिकतर लोग इन्हें नहीं जानते थे. अब ED ने इन्हीं अमरेंद्र धारी सिंह को विदेशों से आने वाली खाद में हुई दलाली और धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि अमरेंद्र धारी सिंह और उनके सहयोगियों ने इंडियन पोटाश लिमिटेड और इफको के बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर विदेशों से आने वाली खाद को बढ़े हुए मूल्यों पर खरीदा दिखाया और इस संबंध में दलाली के पैसे को विभिन्न कंपनियों में धनशोधन भी किया.

दिलचस्प यह भी है कि इस खरीद-फरोख्त में केंद्र सरकार से खाद में मिलने वाली सब्सिडी का पैसा भी लिया गया, जिसके कारण केंद्र सरकार को भी करोड़ों की चपत लगी. अमरेंद्र धारी सिंह ज्योति ट्रेडिंग कॉरपोरेशन दुबई की कंपनी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी हैं और इस कंपनी की इस पूरे घोटाले में महत्वपूर्ण भूमिका बताई जाती है. 

विजय माल्या की जब्त सम्पत्तियों में से बैंकों को दिया जाएगा पैसा, कोर्ट का आदेश जारी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 9 पैसे टूटकर 73.18 पर खुला भारतीय रुपया

मोदी सरकार ने बदले पेंशन के नियम, सेना के पूर्व अधिकारी बोले- ये देश के लिए हानिकारक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -