फरारी का नया मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

Ferrari ने नए सीमित-संस्करण रेट्रो मॉडल - डेटोना एसपी3  को लॉन्च कर दिया है - जो 1960 के दशक के प्रसिद्ध खेल प्रोटोटाइप से प्रेरणा लेता है जिसने मार्के ब्रांड को अपनी मोटर स्पोर्ट स्थिति अर्जित करने में मदद की। डेटोना एसपी3 को 2021 Ferrari फाइनली मोंडियाली के हिस्से के रूप में मुगेलो सर्किट में प्रस्तुत किया गया था, और Ferrari मोंज़ा एसपी1 और एसपी2 के साथ कार निर्माता की आईकोना श्रृंखला में शामिल हो गया।

Ferrari डेटोना एसपी3 को कार निर्माता का अब तक का सबसे वायुगतिकीय रूप से कुशल मॉडल होने का दावा किया गया है जो बिना किसी सक्रिय एयरो बिट्स के बनाया गया है। इसका 'टारगा' बॉडी टाइप और रिमूवेबल हार्ड टॉप भी ब्रांड के स्पोर्ट्स प्रोटोटाइप से प्रेरित है। तेज रेखाओं के साथ बारी-बारी से मॉडल की कामुक सतहों ने 330 P4, 350 Can-Am और 512 S जैसे रेसर्स के डिजाइन में वायुगतिकी के महत्व के बारें में बताया है।

डेटोना एसपी3 एक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी 12, मिड-रियर-माउंटेड इंजन को स्पोर्ट करता है जो 840 सीवी बचाता है - इसे Ferrari द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे शक्तिशाली इंजन बनाता है - साथ ही 697 एनएम टार्क और 9500 आरपीएम का अधिकतम रेव्स। इंजन को सात-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह मॉडल केवल 2.86 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे (kph) की रफ्तार पकड़ सकती है जबकि 200 kph की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे केवल 7.4 सेकंड की जरूरत होती है।

भारत में शुरू हुई ओला इलेक्ट्रिक की टेस्ट ड्राइव

10 वर्ष पुराने वाहनों को लेकर आया बड़ा फैसला, जानिए....

भारत में लॉन्च की गई नई एसयूवी, जानिए क्या है खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -