पलक झपकते ही 100 की रफ़्तार, कल दस्तक देंगी यह 3 करोड़ी कार
पलक झपकते ही 100 की रफ़्तार, कल दस्तक देंगी यह 3 करोड़ी कार
Share:

दिगज कार निर्माता कंपनी फरारी की बहुप्रतीक्षित कार Portofino को लेकर होने वाला इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. खबरों की माने तो फरारी पोर्टोफिनो को भारतीय बाजार में कल याने कि 28 सितंबर को लॉन्च कर सकती है. आपको इस बात की जानकारी दे दें कि फरारी पोर्टोफिनो कार California T का ऑफिशल रिप्लेसमेंट है. भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत तीन करोड़ रुपये होने की संभावना जताई जा रही है.

बजाज ने उठाया बड़ा कदम, होने वाला है फायदा ही फायदा

बात करें इसके फीचर्स के तो इसमें कंपनी ने Ferrari Portofino में 3.9 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया है. यह 592 bhp की पावर और 760 Nm टॉर्क जेनरेटकरने में सक्षम है. साथ ही इस इंजन को 2016 और 2017 में 'इंटरनैशनल इंजन ऑफ द इयर' के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. इसी इंजन को फरारी ने California T कार में भी इस्तेमाल किया था. 

आखिर क्यों युवा पीढ़ी देखते ही ललचा रही है इन स्कूटर पर, जानिए इनकी खासियत ?

खास बात यह है कि इस मॉडल के मुकाबले फरारी पोर्टोफिनो में 40 पीएस का पावर बढ़ाया गया है. वहीं एक और खास बात यह है कि यह गाड़ी महज 3.5 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. इस सुपरकार की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटे बताई जा रही है. कार में सामने की तरफ बड़ी सेंट्रल ग्रिल और स्लीक शार्प एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं. फरारी की Portofino पहली ऐसी फरारी जीटी कार है, जिसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग जैसा फीचर मौजूद है. 

यह भी पढ़ें...

HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट

अभी खरीदें होंडा की यह गाड़ी, शगुन के रूप में मिल रहा है भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -