4 करोड़ के आस-पास पेश होगी यह सुपरकार, महज 2.9 सेकेण्ड में पकड़ेगी 100 km/h की रफ़्तार
4 करोड़ के आस-पास पेश होगी यह सुपरकार, महज 2.9 सेकेण्ड में पकड़ेगी 100 km/h की रफ़्तार
Share:
दुनियाभर में अपने नाम से ही मशहूर फरारी ने अपनी तेज़ तर्रार सुपरकार को तस्वीरों के जरिए पेश कर ऑटो इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है. इस तरह से कंपनी ने ग्राहकों के साथ ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित किया है. बता दें कि यह कार खास इसलिए है क्योंकि इसमें फरारी कम्पनी द्वारा तैयार किया गया अब तक का सबसे पावरफुल V8 इंजन लगा हुआ है और इसकी रफ़्तार से पार पाना भी काफी मुश्किल है. इसे लेकर कम्पनी ने बताया है कि Ferrari F8 Tributo सुपरकार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कार 0 से 100 km/h की स्पीड को महज 2.9 सैकेंड में पकड़ लेगी. वहीं 7.8 सैकेंड में 200 km/h की स्पीड तक यह पहुंच जाएगी. खबर है कि जल्द शुरू होने वाले 2019 जिनेवा मोटर शो में पहली बार दुनिया के सामने इसे लाया जाएगा.
 
पावरफुल इंजन
 
कार में कम्पनी ने पावरफुल इंजन दिया है. तब ही तो इसे सुपरकार कहा जा रहा है. 3.9 लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन710 hp की पावर व  770 Nm का पीक टार्क जनरेट करेगा. जबकि इसका इंजन 7 स्पीड ड्यूल कलच गियरबॉक्स से लैस है. इसकी टॉप सपीड 340 km/h की बताई जा रही है और वजन1,330 kg है. कीमत की बात करें तो अनुमान के मुताबिक़, कीमत 4 करोड़ के आस-पास रह सकती है. 
 
सुपरकार में बदलाव
 
1. F8 Tributo सुपरकार को बनाने में इसकी इंजन की पावर को 50PS से ज्यादा रखा गया है और यह मौजूदा मॉडल 488 GTB से 40 किलोग्राम वजन में हल्की भी बताई जा रही है. 
2. इस कार में स्लीक डिजाइन होने के अलावा एयरोडायनैमिक डिजाइन को 10 प्रतिशत पहले से बेहतर तैयार किया है. 
3. फरारी ने अपने इस नई कार में होरिजोंटल LED हैडलाइट्स को शामिल किया हैं, वही राउंड एयर वैंट्स, नया स्टेयरिंग व्हील और 7 इंच पैसेंजर टचस्क्रीन डिस्प्लेज़ काफी आकर्षित करेगी. 

 

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

जल्द आएगी प्रमोद की 'प्रेमी ऑटो वाला' जोर-शोर से जारी है शूटिंग

जल्द लॉन्च होगी Avenger Street 180 ABS, टीजर आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -