बॉलीवुड के वो 2 जिगरी दोस्त, जिन्होंने एक ही बीमारी से लड़ी जंग, और फिर एक ही दिन कहा दुनिया को अलविदा
बॉलीवुड के वो 2 जिगरी दोस्त, जिन्होंने एक ही बीमारी से लड़ी जंग, और फिर एक ही दिन कहा दुनिया को अलविदा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता फिरोज खान (Feroz Khan) और विनोद खन्ना  (Vinod Khanna) दोनों की आज मतलब 27 अप्रैल को पुण्यतिथि है। बॉलीवुड जगत के ये दो जिगरी दोस्तों ने एक ही दिनांक को दुनिया को अलविदा कहा था। इतना ही नहीं दोनों एक ही बीमारी मतलब कैंसर से पहले लड़े तथा फिर दुनिया को अलविदा कह दिया। यूं तो दोनों के निधन की तारीख एक है किन्तु साल अलग-अलग है। फिरोज खान का देहांत 2009 में हुआ था तथा विनोद खन्ना 2017 में कैंसर से जंग हार गए तथा दुनिया से रुखसत हो गए। बता दें कि दोनों ने यूं तो कुछ फिल्मों में साथ काम किया था, मगर इनकी फिल्म कुर्बानी को आज भी लोग याद करते है। 

आपको बता दें कि विनोद खन्ना एवं फिरोज खान का देहांत कैंसर के कारण हुआ था। विनाद को जहां ब्लैडर कैंसर था वहीं, फिरोज को फेफड़ों का कैंसर था। बता दें कि 1976 में आई फिल्म शंकर- शंभू में दोनों ने साथ काम किया था तथा यहीं से उनकी दोस्ती भी आरम्भ हुई थी। फिरोज खान ने 1980 में फिल्म कुर्बानी बनाई थी, जिसमें उन्होंने विनोद खन्ना को भी लिया था। इस मूवी में दोनों के बीच गहरी दोस्ती बताई गई थी। ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस फिल्म ने दोनों की मित्रता को और मजबूत बना दिया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो फिरोज खान अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत बनी फिल्म जंगबाज में भी विनोद खन्ना को लेना चाहते किन्तु यहीं वो दौर था जब विनोद ओशो के आश्रम चले गए थे। फिर फिरोज ने फिल्म में अनिल कपूर को कास्ट किया था। विनोद खन्ना अपनी बीवी गीतांजली तथा दोनों बेटे राहुल और अक्षय खन्ना को छोड़कर ओशो की शरण में चले गए थे। यहां वे माली का काम करते थे। कई वर्ष आश्रम में बीतने के बाद वे दोबारा फिल्मों में आए तथा उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी। आपको जानकर हैरानी होगी कि विनोद खन्ना को बॉलीवुड फिल्मों में कमबैक कराने में भी उनके जिगरी दोस्त फिरोज खान ने ही सहायता की थी। फिरोज ने फिल्म बनाई थी दयावान, जिसमें विनोद लीड किरदार में थे। 

'हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई है', ये क्या बोल गए मशहूर अभिनेता

रियलिटी शो के बीच नोरा के साथ इस शख्स ने किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया वीडियो

इतने लाख की है शाहरुख़ के घर मन्नत की नयी नेम प्लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -