फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर बनेगे फिलीपींस के नए राष्ट्रपति
फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर बनेगे फिलीपींस के नए राष्ट्रपति
Share:

मनीला: दिवंगत नेता के बेटे फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर गुरुवार को रोड्रिगो दुतेर्ते के बाद फिलीपींस के 19वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ लेंगे। 60% वोट के साथ, मार्कोस जूनियर ने मारिया लियोनोर रोब्रेडो को हराकर मई में राष्ट्रपति चुनाव जीता।

शपथ ग्रहण समारोह मनीला के राष्ट्रीय संग्रहालय में दोपहर बाद होगा। इस आयोजन के लिए पूरे फिलीपीन की राजधानी में कुल 15,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा, जिसमें सैकड़ों स्थानीय और विदेशी नेता शामिल होंगे।

मार्कोस जूनियर की जीत के साथ, मार्कोस राजनीतिक परिवार, जिसे 1986 में एक सार्वजनिक विद्रोह के बाद उखाड़ फेंका गया था, ने एक आश्चर्यजनक वापसी की है। 1965 से 1986 तक, फर्डिनेंड मार्कोस ने अपने नेता के रूप में राष्ट्र की अध्यक्षता की, मार्शल लॉ को लागू किया और मानवाधिकारों, भ्रष्टाचार और विनाश के बड़े पैमाने पर उल्लंघन के समय की देखरेख की।

1986 में एक बड़े पैमाने पर विद्रोह हुआ, जिसमें लाखों लोगों ने सड़कों पर मार्च किया और मार्कोस परिवार हवाई के लिए देश छोड़कर भाग गया, जिसने उस शासन का अंत कर दिया। 1991 में फिलीपींस वापस चले गए लंबे समय के राजनेता मार्कोस जूनियर ने बाद में अपने पिता के प्रशासन को विकास और धन के "स्वर्ण युग" के रूप में चित्रित करने की कोशिश की।

इतिहास से लेकर वर्तमान तक सोशल मीडिया पर मिलती है हर विषय की जानकारी

विश्व कप 2018 से बाहर रहने की भरपाई करना चाह रही ये खिलाड़ी

पाकिस्तान लौट सकते है भृष्टाचार करने वाले इशाक डार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -