सर्दियों में बालो की हर प्रकार की समस्या के लिए लगाए  बस ये एक हेयर पैक, बाल में नयी जान आ जाएगी
सर्दियों में बालो की हर प्रकार की समस्या के लिए लगाए बस ये एक हेयर पैक, बाल में नयी जान आ जाएगी
Share:

सर्दियों के मौसम में अक्सर हमारे बाल रफ़ और बेजान से दिखने लगते है ऐसा इसलिए क्युकी इस मौसम में हवा में आद्रता कम होने लगाती है खासतौर पर तब, जब आप अपने बालों को नमी देने के लिए कुछ भी एक्स्ट्रा ना करते हों तब आपके बाल झाड़ू से दिखने लगते है लेकिन अब और ऐसा नहीं होगा क्युकी आज हम आपके लिए लेकर आये है एक ख़ास तरह का हेयर पैक जिसे एक बार लगाने के बाद आपके बालो में नयी जान आ जाएगी । अगर आप रोज अपने बालों के लिए कुछ भी एक्स्ट्रा करने का वक्त नहीं निकाल पाते हैं तो हर 15 दिन में यह काम कर लीजिए। दो बार लगाने पर ही आपको फायदा खुद महसूस होगा, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  .......

बालो की हर समस्या के लिए वरदान है मेथी यानी फेनुग्रीक सीड जी हाँ, आपको अपने बालो में मेथी के बीजो को पीसकर हेयर पैक बनान है इसके लिए आप बालों की लंबाई के हिसाब से मेथी दाना रात को पानी में भिगोकर रख दें। सुबह इसको बारीक पीसकर पेस्ट बना लें। पीसने के लिए आप मिक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब इसमें नारियल तेल की बराबर मात्रा मिला ले तैयार पैक को कम से कम 30 मिनट के लिए बालों पर लगाएं और फिर ताजे पानी से शैंपू कर लें। दो बार इस तरह का पैक यूज करने पर ही आपको अंतर नजर आएगा।

मेथी में कई तरह के पोषक तत्व होते है इसमें विटमिन्स के अलावा मेथी दाना में मिनरल्स, पोटैशियम, कैल्शियम और आयरन की अच्छी मात्रा होती है। यह बालों को हाई प्रोटीन देने का काम भी करता है। इसका पेस्ट बालों की जड़ों में लगाने से बालों को पोषण मिलने के साथ ही स्कैल्प को इंफेक्श जैसी दिक्कतों से भी मुक्ति मिलती है।

झड़ते बालो के लिए चुकुन्दर का ऐसे करे इस्तेमाल, ब्यूटी के लिए है वरदान

मस्कारा लगाने में न हो जाए गलतिया , इसलिए फॉलो करे ये नुस्खा

गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहती है तो एक बार बस लगा ले ये उबटन .....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -