आँखों की रौशनी को बढाती है सौंफ की चाय
आँखों की रौशनी को बढाती है सौंफ की चाय
Share:

ज़्यादातर लोगो की आदत होती है सुबह उठ कर सबसे पहले चाय पीने की. कुछ लोगो की आदत तो इतनी बुरी होती है अगर उनको सुबह सुबह चाय ना मिले तो उनका पूरा दिन सुस्ती सी महसूस होती रहती है और कभी कभी तो सर में भी दर्द होने लगता है. पर क्या आपको पता है सुबह के समय खाली पेट चाय पीने से आपकी सेहत को कितने सारे नुकसान हो सकते है. इसलिए आप आज से दूध की चाय की जगह खाली पेट में सौंफ की चाय का सेवन करने की आदत डाले. इसे आपकी सेहत को बहुत सारे फायदे मिल सकते है.सौंफ की चाय में भरपूर मात्रा में एन्टीऑक्सिंडेंट, अमीनो एसिड, विटामिन ए, बी कॉप्लेक्स, विटामिन सी और डी मौजूद होते है. जिसके कारन इसे पीने से हमारे शरीर का स्टेमिना बढ़ता है.

1-अगर कभी आपको सांस लेने में तकलीफ हो रही हो तो आपको फ़ौरन सौंफ की चाय का सेवन करना चाहिए. इसके अलावा अस्थमा के मरीजों के लिए भी सौंफ की चाय का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.

2-सौंफ की चाय में भरपूर मात्रा में पोटेशियम मौजूद होता है जो हमारे दिल के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा सौंफ की चाय ब्लड प्रेशर और हाइपरटेंशन को कण्ट्रोल करने में भी मदद करती है.

3-इस चाय में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लामेटोरी और एंटीमाइक्रोबल गुण होते हैं जो हमारे शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करते है.

4-जोड़ो के दर्द में भी सौंफ की चाय का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसमें पाए जाने वाले सुपरऑक्साइड डिसूटोसेज तत्व जोड़ों के दर्द और सूजन को कम करने का काम करते है.

5-सौंफ की चाय में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जो हमारी आंखों की रौशनी को बढ़ाने का काम करता है. अगर आप अपनी आँखों की रौशनी को तेज करना चाहते है सौंफ की चाय की कुछ बूंदो को अपनी आँखों में भी डाल सकते है.

 

रात में दही खाने से हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या

वजन को कम करते है केले के छिलके

सेहत के लिए फायदेमंद है मिश्री का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -