घर में खुशहाली लाते हैं फेंगशुई के ये उपाय
घर में खुशहाली लाते हैं फेंगशुई के ये उपाय
Share:

ऊर्जाएं दो प्रकार की होती है. सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक उर्जा. फेंगशुई में बताया गया है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का होना बहुत जरूरी होता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा होने से आपके घर में खुशहाली आती है और आपके सभी रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं. फेंगशुई के अनुसार अगर आप अपने घर में ड्रैगन, सिक्के, कछुए आदि रखते हैं, तो इससे आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है, और आपके परिवार के सदस्यों की सेहत भी अच्छी बनी रहती है. आज हम आपको फेंगशुई के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके घर के सभी सदस्यों की सेहत हमेशा स्वस्थ रहेगी. 

1- फेंगशुई में बताया गया है कि घर के अंदर जूते पहनकर आने से आपके घर में नकारात्मक उर्जा आ सकती है. इससे आपके घर में तनाव का वातावरण हो सकता है. इसलिए कभी भी अपने घर में जूतों को पहनकर ना आए. इससे आपके घर के सभी सदस्यों की सेहत हमेशा अच्छी बनी रहेगी. 

2- बिखरा हुआ और अव्यवस्थित घर नकारात्मक ऊर्जा को निमंत्रण देता है. इसलिए अपने घर की सभी चीजों को हमेशा सजाकर और व्यवस्थित रखें. इससे आपके घर में तनाव नहीं आएगा और हमेशा खुशहाली बनी रहेगी. 

3- अपने घर में ताजी हवा और लाइट की पूरी व्यवस्था रखें. फेंगशुई में बताया गया है कि अंधेरा घर हमेशा बैडलक, दुख और नेगेटिव एनर्जी का कारण बन सकता है.

 

सब्ज़ी में पड़े ज़्यादा नमक को कम करने के आसान तरीके

आपके किचन को फ्रेश बनाते हैं ये पौधे

घर में आसान तरीको से उगायें सब्जियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -