फेंगशुई टिप्स: घर में सुख समृद्धि के लिए जरूर रखे यह ऊंट

Jun 16 2019 06:20 PM
फेंगशुई टिप्स: घर में सुख समृद्धि के लिए जरूर रखे यह ऊंट

बहुत से लोग दुनिया में ऐसे हैं जिन्हे अपने करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा हैं. ऐसे में बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हे कई प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं प्राप्त हो रही हैं और सफलता तक पहुंचने के लिए फेंगशुई शास्त्र की मदद से परिवर्तन लाया जा सकता है. ऐसे में अगर आपके जीवन में बार-बार परेशानियां और रुकावटें आती रहती हैं, तो आप फेंगशुई शास्त्र की मदद से दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं और परेशानियों से भी निजात हासिल कर सकते हैं.

अब आज हम आपको बताने जा रह हैं फेंगशुई के कुछ खास उपायों के बारे में, तो आइए जानते हैं. जी दरअसल चीनी वास्तु विज्ञान में फेंगशुई के मुताबिक ऊंट नौकरी, व्यावसायिक और आर्थिक बाधाओं को दूर करने में बहुत ही लाभकारी साबित होता हैं. इसी के साथ फेंगशुई में ऊंट को लेकर ऐसी मान्यता हैं इसलिए हैं क्योंकि ऊंट दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक होता हैं मरुभूमि में मनुष्य को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के अलावा यह छाया और दूसरी अन्य चीजों से मनुष्य की सहायता भी करता हैं.

इसी के साथ कहा जाता है फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति को आफिस और घर दोनों ही स्थानों पर रखा जा सकता हैं और इससे प्र​गति की राह में आने वाली सभी तरह की बाधाएं दूर हो जाती हैं वही जिनकी नौकरी और व्यवसाय में सबकुछ सामान्य चल रहा हैं. कहते हैं इसे रखने से उन्हें परेशानियों और विरोधियों के प्रभाव से बचाया जा सकता है. वहीं अगर आप अपने घर में ऊंट की मूर्ति रख देंगे तो आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी और धन संबंधी समस्याओं में भी कमी आती हैं मगर ध्यान रखे कि ऊंट को जोड़े में रखा जाए तो धन का आगमन भी तेजी से होता हैं.

सौतन से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान टोटके, पति करेगा सिर्फ आपसे प्यार

शौच के पानी से करें यह टोटका, दो दिन में गायब हो जाएंगे आपके सभी शत्रु

एक कटोरी में भरकर इस जगह पर रख दें बारिश का पानी और फिर देखे कमाल