महिला वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर छात्राओं ने स्कूल के बाहर खड़े रहने वाले लफंगों का वीडियो बनाकर भेजा

भिलाई। 10 दिन पहले शुरू हुई  वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 7247001091  सेवा को महिलाओं का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। खासकर स्कूली छात्राओं ने विशेष रुचि लेकर वाट्सएप नंबर पर अपनी परेशानी महिला सेल को बताई।  नंबर जारी होने के बाद से रोजाना करीब 10 से 12 शिकायतें महिला सेल को मिल रही हैं, जिन्हें महिला थाना और जिले के अन्य थानों में भेजकर निराकृत कराया जा रहा है।
गत 13 अगस्त को कला मंदिर सिविक सेंटर में आईजी दीपांशु काबरा, एसपी अमरेश मिश्रा ने महिला सशक्तिकरण के लिए वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 7247001091 जारी किया था। 
 
गौर करने वाली बात है कि छत्तीसगढ़ में महिला संबंधी अपराधों में रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग जिला टॉप थ्री में शामिल हैं। अपराधों में बलात्कार, दहेज, मौत, शांतिभंग, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न आदि के मामले शामिल हैं। ऐसे में महिलाओं के लिए विशेष टीम बनाने से महिलाओं को फौरी राहत मिली है।

इन मामलों में फौरन कार्रवाई

-शनिवार को वैशाली नगर कन्या शाला की छात्राओं ने स्कूल के बाहर खड़े रहने वाले लफंगों का वीडियो बनाकर भेज था। इस पर रक्षा टीम ने आठ लफंगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी।

रविवार को एक महिला ने सिटी बस में महिलाओं की आरक्षित सीट पर युवकों को बैठाने की शिकायत की। रक्षा टीम ने बस रुकवाकर महिलाओं को सीट दिलाई थी।

ऐसे कर सकते हैं शिकायत

- कोई परेशानी होने पर 1091 या वाट्स एप नंबर 7247001091 पर फोन करना होगा।

- महिला सेल की टीम शिकायत को वेरीफाई कर एक्शन लेती है।

- अगर तत्काल कार्रवाई की जरूरत है तो रक्षा टीम घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़िता की मदद करती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -