आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बनी भारत की जीएस लक्ष्मी
आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी बनी भारत की जीएस लक्ष्मी
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को भारत की जीएस लक्ष्मी को अपने मैच रेफरी के इंटरनेशनल पैनल में जगह दी है। वो इस पैनल में जगह पाने वाली पहली महिला हैं। आईसीसी की तरफ से बताया गया कि लक्ष्मी तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय मैचों में रेफरी की भूमिका निभाने के योग्य हो गई हैं। 

विश्व कप से पहले गांगुली ने बताई कुछ जरुरी बातें

कुछ ऐसा भी बोली लक्ष्मी 

जानकारी के लिए बता दें इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसेक पुरुषों के मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला बनी थी। इसी कड़ी में जल्द ही लक्ष्मी पुरुषों के मैच में रेफरी की भूमिका निभाने वाली पहली महिला बन सकती है। लक्ष्मी ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय पैनल में जगह मिलना मेरे लिए बड़ा सम्मान है। बतौर क्रिकेटर और मैच रेफरी मेरा लंबा करियर रहा है। मैने दोनों ही भूमिका में अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया है। इस विशेष सम्मान के लिए मैं आईसीसी और बीसीसीआई का धन्यवाद करना चाहूंगी। मेरी वरिष्ठ साथियों, परिवार वालों ने मेरा काफी साथ दिया है। मैं उम्मीद करती हूं कि मुझे मिली नई भूमिका में मैं सभी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी।

मुंबई की सड़कों पर कुछ इस अंदाज में मना आईपीएल की जीत का जश्न

आंध्र प्रदेश की रहने वाली 51 साल की लक्ष्मी ने साल 2008-2009 में पहली बार घरेलू महिला क्रिकेट में मैच रेफरी की भूमिका अदा की थी। वो महिला क्रिकेट से जुड़े एक अंतरराष्ट्रीय वनडे और तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में मैच रेफरी की भूमिका निभा चुकी हैं।

विश्वकप में गेंदबाजों की भूमिका को लेकर कुछ ऐसा बोले अजिंक्य रहाणे

विराट कोहली और स्मृति मंधाना को मिला सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अवार्ड

सौरव गांगुली ने एक बार फिर कहा- पंत की कमी खलेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -