महिला पुलिस अफसर ने इस वजह से कटवा दिए सिर के सारे बाल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
महिला पुलिस अफसर ने इस वजह से कटवा दिए सिर के सारे बाल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
Share:

अपने समाज कल्याण और समाज कल्याण के कई किस्से सुनने होंगे लेकिन आज हम आपको जो बात बताने जा रहे है उससे सिनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।  जी हाँ, केरल के थिस्सूर जिले में महिला पुलिस अफसर के पद पर कार्यरत अपर्णा लवकुमार इन दिनों एक सोशल मीडिया स्टार बनी हुई हैं. वजह ये हैं कि उन्होंने एक ऐसा ख़ास काम किया हैं जो कई लाखों लोगो के लिए प्रेरणा बन गया. दरअसल 46 वर्षीय अपर्णा ने अपने सिर के ससारे बाल काट दिए हैं. ऐसा उन्होंने केंसर रोगियों की मदद के लिए किया हैं. गौरतलब हैं कि कैंसर के इलाज में केमियोथेरपी होती हैं जिसकी वजह से आपके सिर के बाल तेजी से झड़ जाते हैं. इसका रोगियों पर मानसिक रूप से भी प्रभाव पड़ता हैं. ऐसे में अपर्णा अपने बालों को इन केंसर पीड़ितों की विग के लिए दान करना चाहती थी. अपर्णा के बाल काफी लम्बे थे जो उन्होंने एक नेक काम के लिए कटवा कर दान कर दिए. अब इस कारण उनकी देशभर में तारीफ़ हो रही हैं.

इस महिला पुलिस ऑफिस के इस काम से बॉलीवुड भी तारीफों के पल बढ़ा रहा है बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी अपर्णा के इस काम से बहुत इम्प्रेस हुई हैं. उन्होंने इन्स्टाग्राम पर अपर्णा की तस्वीर के साथ स्टोरी शेयर की और उन्हें सलाम कीया. रिपोर्ट के अनुसार अपर्णा ने बीते मंगलवार को अपने बाल कटवाए थे. हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ऐसे छोटे मोटे कामो को मैं तारीफ़ के काबिल नहीं मानती हूँ. मैंने जो भी किया उसमे कोई बड़ी बात नहीं थी. मेरे बाल दो साल के अंदर फिर से आ जाएंगे. मेरे ख्याल से असल हीरो तो वे हैं जो अपना अंग दान करते हैं. बालों से सिर्फ लुक प्रभावित होता हैं. लुक में कुछ नहीं रखा हैं. आपके काम ज्यादा महत्त्व रखते हैं.

हम आपको बता दे इस महिला अफसर के द्वारा ये कोई पहली बार किया गया कार्य नहीं है जिसकी चर्चा हो रही है  पहली बार नहीं हैं जब अपर्णा ने समाजसेवा से जुड़ा कोई काम किया हैं. इसके पहले 10 साल पूर्व एक बार फिर वो चर्चा का विषय बनी थी. तब एक गरीब परिवार के पास हॉस्पिटल से शव घर ले जाने के पैसे नहीं थे. ऐसे में अपर्णा ने उन्हें अपने सोने के तीन कंदन दान कर दिए थे. जब अपर्णा से पूछा गया कि उन्हें बाल कटाने का ये ख्याल कैसे आया तो वे बोली वैसे तो मैं हमेशा अपने बाल थोड़े थोड़े दान करते रहती हूँ लेकिन इस बार मैंने सारे ही बाल दान कर सिर मुंडवा लिया. दरअसल मैंने एक 5वीं क्लास के कैंसर पीड़ित बच्चे को देखा था. उसके सारे बाल झड़ गए थे. मैं उसका दर्द महसूस कर सकती थी. बस तभी मैंने अपने जिला पुलिस चीफ आईपीएस एन. विजयकुमार बाल कटाने की अनुमति ली और उन्होंने इसकी इजाजत दे दी. . 

ब्लैकसाड़ी और स्लीवलेस ब्लाउज में प्रियंका चोपड़ा ने ढाया कहर, बीच सड़क यह करती आयी नज़र

मल्टीकलर दुपट्टे से लेकर झुमके तक लगा सकते हैं आपकी खूबसूरती में चार चाँद

बॉडी शेप के अनुसार ही पहनें ड्रेस, जानें इसके 6 प्रकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -