सेन डियागो में सबसे बूढी मादा गोरिल्ला की मौत
सेन डियागो में सबसे बूढी मादा गोरिल्ला की मौत
Share:

कैलिफ़ोर्निया: दुनिया की सबसे अधिक आयु वाली मादा गोरिल्ला अब नहीं रही. मादा गोरिल्ला का नाम विला था. विला का जन्म 1957 में कांगो में हुआ था और वो 60 साल की थी. कैलिफ़ोर्निया के सेन डियागो ज़ू सफारी पार्क ने शुक्रवार को बताया कि विला की मृत्यु हो गई है. ज़ू के अधिकारीयों ने बताया कि, विला अपनी पांच पीढ़ियां देख चुकी थी और मरते समय उसका पूरा परिवार उसके आसपास था. विला एक अफ्रीकन गोरिल्ला थी, जिन्हें विश्व के सबसे पुराने गोरिल्ला कहा जाता है. 

अधिकारी ने आगे बताया कि, "गोरिल्ला में काफी अधिक मात्रा में संवेदनाएं होती हैं. जब विला की मृत्यु हुई तो उसका पूरा परिवार एकदम शांत बैठा विला को देख रहा था कुछ बड़े गोरिल्लाओं की आँखों से आंसू भी निकल रहे थे" उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विला की कमी तो महसूस होगी, लेकिन उन्हें विला के जाने का दुःख नहीं है, क्योंकि विला ने अपनी पूरी जिंदगी जी ली थी. आम तौर पर गोरिल्लाओं की उम्र 35 से 40 साल तक ही होती है.

आपको बता दें कि, पिछले साल भी सेन डियागो ज़ू सफारी में एक और मादा गोरिल्ला की मौत हुई थी, जिसका नाम कोलो था और कोलो भी करीब 53 साल की उम्र तक जीवित रही थी. फिलहाल इस प्रजाति को विलुप्तप्रायः माना जाता है. 

आईपीएल 2018: 16 साल का खिलाड़ी, कीमत 4 करोड़

धमाकों से दहला काबुल, 100 मौतें

पेंटिंग नहीं, गोल्डन टॉयलेट ले लो ट्रम्प : गुगेनहाइम म्यूजियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -