वे महिला एनिमेटेड किरदार जिन्होंने मानदंडों को और रूढ़ियों को तोड़ा
वे महिला एनिमेटेड किरदार जिन्होंने मानदंडों को और रूढ़ियों को तोड़ा
Share:

यहां ऐसे पात्रों की सूची दी गई है जो मजबूत संदेश देते हैं, और युवा पीढ़ी को कार्यभार संभालना सिखाते हैं।

`राय एंड द लास्ट ड्रैगन` 

`राय एंड द लास्ट ड्रैगन` हमें एक राजकुमारी की रोमांचक और प्रेरक यात्रा पर ले जाती है जो अपने प्रियजनों को बचाने के लिए बुराई से लड़ती है। कुमांड्रा की काल्पनिक दुनिया को बचाने के लिए, मजबूत धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ, राया अपने लोगों के लिए अंतिम अजगर को खोजने के लिए उठी। एक लचीला योद्धा बनने के बाद, उसने इस विचार को तोड़ दिया कि केवल एक पुत्र ही उत्तराधिकारी हो सकता है।

`फ्रोजन` में एल्सा​

एल्सा, बर्फीली लड़की, एक शक्तिशाली रानी है। अपनी शक्तियों को ध्यान में रखते हुए उसने अभी भी अपनी खामियों को बेहतर होने के लिए स्वीकार किया। फ्रोजन से एल्सा की कहानी सशक्तिकरण का एक सच्चा प्रतीक है जो खूबसूरती से दिखाती है कि उसे पूरा करने के लिए किसी पुरुष की आवश्यकता नहीं है।

'मोआना' में मोआना

मोआना एक और सशक्त महिला चरित्र है जिसे दुनिया भर के दर्शकों ने पसंद किया है। जब मोटुनुई द्वीप के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका में अपने पिता की भव्यता से मेल खाने की बात आती है, तो मोआना एक प्रमुख पहचान संकट का सामना करती है, लेकिन सामने आती है और साबित करती है कि उसके पास एक नेता होने के गुण हैं।

'मुलन' में मुलन

मूलन कई तरह से रूढ़ियों को तोड़ती है, डिज्नी की पात्रों की सूची में पहली दक्षिण एशियाई प्रतिनिधि होने से लेकर अपने बीमार पिता को बचाने के लिए एक सच्चे सीमा से परे जाने तक। खुद एक आदमी के वेश में आसपास के पुरुषों के साथ गर्दन से गर्दन तक लड़ते हुए, उसने अपनी ताकत और दृढ़ संकल्प को साबित किया।

'ब्रेव' में मेरिडा

मेरिडा ताजी हवा की सांस की तरह है जो उसे दिखाई गई सीमाओं से परे तलाशना चाहती है। उसके लिए शाही परिवार से ताल्लुक तोड़ना और भी मुश्किल हो जाता है। हालाँकि, वह जो चाहती है उसे करने का साहस पाती है और अपने दिल का अनुसरण करती है।

नेटफ्लिक्स के 'नेवर हैव आई एवर' के सीजन 2 से बाहर हुए Chrissy Teigen

एक बार फिर अपने पति के साथ काम में वापसी करेंगी सोफी टर्नर

एचबीओ प्रमुख ने कहा- ' गेम ऑफ थ्रोन् ' प्रीक्वेल ' हाउस ऑफ द ड्रैगन...'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -