अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा लगाए गए H-1B वीजा प्रतिबंध पर लगी रोक
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा लगाए गए H-1B वीजा प्रतिबंध पर लगी रोक
Share:

अमेरिका में एक संघीय अदालत ने एच -1 बी वीजा पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिकी राष्ट्रपति के फैसले को रोक दिया है। हजारों भारतीय आईटी पेशेवरों को बड़ी राहत देते हुए, अमेरिका में एक संघीय न्यायाधीश ने गुरुवार को बड़ी संख्या में वर्क परमिट पर ट्रम्प प्रशासन द्वारा अस्थायी वीजा प्रतिबंध के प्रवर्तन को अवरुद्ध कर दिया, जिसमें एच -1 बी वीजा, सत्तारूढ़ के बाद सबसे अधिक पूछताछ शामिल है। राष्ट्रपति ने अपने संवैधानिक अधिकार को पार कर लिया।

कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के अमेरिकी जिला न्यायाधीश जेफरी व्हाइट द्वारा जारी आदेश में उन संगठनों के सदस्यों को संदर्भित किया गया है जिन्होंने वाणिज्य विभाग और होमलैंड सुरक्षा विभाग के खिलाफ मुकदमा दायर किया है - यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स, नेशनल एसोसिएशन ऑफ मैन्युफैक्चरर्स, नेशनल रिटेल फेडरेशन, टेकनेट एक प्रौद्योगिकी उद्योग समूह, और इंट्रैक्स इंक, जो सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रायोजित करता है। नेशनल एसोसिएशन ऑफ मैन्युफैक्चरर्स ने कहा कि सत्तारूढ़ वीजा सीमाओं की एक श्रृंखला पर तत्काल रोक लगाई जाती है, जो निर्माताओं को आर्थिक सुधार, विकास और नवाचार का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण, कठिन-से-भरने वाले नौकरियों को भरने से रोकती है।

जून में, ट्रम्प ने एक प्रशासनिक आदेश की घोषणा की थी जिसने नए H-1B वीजा जारी करने पर रोक लगा दी थी, जिसका उपयोग प्रमुख अमेरिकी और भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों, गैर-कृषि मौसमी श्रमिकों के लिए H-2B वीजा, J वीजा द्वारा व्यापक रूप से किया जाता है। वर्ष के अंत तक प्रबंधकों और बहुराष्ट्रीय निगमों के अन्य प्रमुख कर्मचारियों के लिए सांस्कृतिक आदान-प्रदान और एल वीजा के लिए। राष्ट्रपति ने तर्क दिया था कि अमेरिका को अपने घरेलू कर्मचारियों के लिए नौकरियों को बचाने और उनकी रक्षा करने की आवश्यकता है, जब कोरोनोवायरस महामारी के कारण लाखों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी थी। कई आईटी कंपनियों और अन्य अमेरिकी कंपनियों और उनका प्रतिनिधित्व करने वालों ने इसके विरोध में आवाज उठाई थी।

न्यूजीलैंड के नागरिक अब कर सकते है ऑस्ट्रेलिया की यात्रा

तुर्की के मसले पर यूरोप बना रहा है नई योजनाबापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि

20 हजार से अधिक अमेज़न कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -